Optical Illusion : प्यार में हैं, या फिर किसी खास की है तलाश, देखें ये तस्वीर और जानें खुद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1178439

Optical Illusion : प्यार में हैं, या फिर किसी खास की है तलाश, देखें ये तस्वीर और जानें खुद

Optical Illusion : ऑप्टिकल इमेज में हम सबसे पहले नोटिस करते हैं. ये ही चुनाव हमारी पर्सनालिटी के बारे में वो बातें बता देता है. जो या तो आप जानते होंगे या हो सकता है. आप जानकर भी अनजान हो.

Optical Illusion : प्यार में हैं, या फिर किसी खास की है तलाश, देखें ये तस्वीर और जानें खुद

Optical Illusion : ऑप्टिकल इल्यूजन की आज की कड़ी में हम आपको तमिलनाडू के एरावतेश्वर मंदिर की तस्वीर दिखाते हैं. जो कि चोल वास्तुकला का खूबसूरत उदाहरण है. ये मूर्ति 900 साल पुरानी बतायी जाती है.

इस मूर्ति की तस्वीर में आपको सबसे पहले क्या दिखा ?
तस्वीर में देखें, एक बैल और एक हाथी को एक ही सिर साझा करते हुए मूर्ति बनायी गयी है. जब बाईं ओर के जानवर के शरीर और पैरों को हटा दिया जाता है तो दाईं ओर का प्राणी हाथी जैसा दिखता है.

fallback

लेकिन अगर हाथी के शरीर और पैरों को हटा दिया जाएं तो, जो बचता है, वो एक बैल होता है. ये मूर्तिकला ऑप्टिकल इमेज का सटीक और प्राचीन उदाहरण हैं. तो बताइयें, आपने सबसे पहले क्या देखा ?

अगर आपको सबसे पहले एक बैल दिखता है, तो आप जिद्दी और क्रूर है. आप जानते हैं कि कब मजबूती के साथ अपनी बात को रखना है और कब सकारात्मक रुख अपनाते हुए काम करना है. लेकिन अगर आपने एक हाथी को देखा है तो, ये दर्शाता है कि आप अपने दोस्तों और परिवार के साथ वफादार हैं. आप विचारशील है और दयालु हैं. आप जानते हैं कि अगर सम्मान देंगे तो सम्मान पाएंगे भी. डर से सम्मान हासिल नहीं किया जा सकता.

अब इस तस्वीर को देखें

fallback
अगर आप एक महिला हैं, और आपने इस तस्वीर में पहले पुरुष को देखा है. तो आपको अपने रिश्ते में रोमांस की तलाश है, या फिर ये कह सकते हैं कि एक साथी की तलाश में हैं. अगर आप किसी रिलेशन में हैं तो,  इसका मतलब है कि आप अपने साथी के साथ गहरा संबंध महसूस करती हैं, और सब ठीक चल रहा है. लेकिन अगर आप एक महिला है, और आपने एक महिला को ही तस्वीर में देखा तो, आपके अंदर गजब का आत्मविश्वास है और लोग आपकी तरफ आकर्षित होते हैं. 

वहीं अगर आप एक पुरुष है और एक महिला को तस्वीर में पहले देखते हैं, तो आप काफी रोमांटिक हैं. अगर आप रिलेशन में हैं तो, पूरी तरह से कमिटेड हैं और अगर रिलेशन में नहीं हैं,  तो आपको किसी खास की तलाश हैं. अगर आप पुरुष हैं और आपने तस्वीर में सबसे पहले एक पुरुष को ही देखा है, तो आपको दूसरों के साथ संबंधों को लेकर थोड़ा सोचने की जरुरत है.

ये भी पढ़ें: क्या है आपका IQ लेवल, एवरेज, एवरेज से ज्यादा या फिर आप हैं, आइंस्टाइन, देखें ये इमेज और जानें

Trending news