Air India: दिल्ली की फ्लाइट जयपुर में लैंड करा के पायलट बोला- ड्यूटी टाइम खत्म, आगे नहीं जाऊंगा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1755185

Air India: दिल्ली की फ्लाइट जयपुर में लैंड करा के पायलट बोला- ड्यूटी टाइम खत्म, आगे नहीं जाऊंगा

Air India, London Delhi Flight: एअर इंडिया (Air India) की एक इंटरनेशनल फ्लाइट को खराब मौसम की वजह से जयपुर लैंड कराना पड़ा. लेकिन जब उसे दिल्ली उड़ान भरने के लिए हरी झंडी मिली तो पायलट ने कहा कि मेरी ड्यूटी का टाइम पूरा हो चुका है, मैं अब आगे नहीं जा सकता. जिसके बाद यात्री 6 घंटे तक जयपुर एयरपोर्ट में फंसे रहे.

 

Air India: दिल्ली की फ्लाइट जयपुर में लैंड करा के पायलट बोला- ड्यूटी टाइम खत्म, आगे नहीं जाऊंगा

Air India: लंदन से दिल्ली जा रही एअर इंडिया (Air India) की फ्लाइट को पायलट जयपुर में ही छोड़कर चले गए. बताया जा रहा है कि पायलट का कहना था कि उनकी ड्यूटी का टाइम पूरा हो चुका है, इसलिए अब वो आगे उड़ान नहीं भरेंगे. जिसके बाद पैसेंजर 6 घंटे जयपुर एयरपोर्ट (Jaipur Airport) पर ही रुके रहे, बाद में उन्हें सड़क मार्ग से दिल्ली भेजा गया.

एयर इंडिया (Air India) भारत की सबसे बड़ी हवाई यात्रा कंपनियों में से एक है. और इसके बेड़े में 470 और विमानों को शामिल किए जाने की योजना है. लेकिन रविवार को हुई एक घटना से 150 यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा. इतना ही नहीं, इससे अब Air India की व्यवस्था पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं.

यात्री ने किया ट्वीट तो मचा हड़कंप

दरअसल, दिल्ली में मौसम बिगड़ने के चलते रविवार को 3 इंटरनेशनल और 2 डोमेस्टिक फ्लाइटों को जयपुर के लिए डायवर्ट कर दिया गया. बताया जा रहा है कि इनमें एअर इंडिया की दो, स्पाइसजेट (spicejet) की दो और गल्फ स्ट्रीम (Gulf Stream) की एक फ्लाइट शामिल थीं. 

सड़क के रास्ते दिल्ली पहुंचे यात्री

जब फ्लाइट AI-112 को जयपुर से दिल्ली ATC के लिए उड़ने को हरी झंड़ी मिली, तो पायलट ने विमान को उड़ाने से इनकार कर दिया. पायलट ने प्लेन ना उड़ाने की वजह उसकी फ्लाइट ड्यूटी टाइम खत्म होना बताया. रिपोर्ट्स के अनुसार, यात्रियों को जयपुर हवाई अड्डे पर फंसा छोड़कर पायलट चला गया. परेशान यात्रियों ने सं authorities से संपर्क किया और ट्विटर पर भी इस मुद्दे को उठाया, जिसके बाद एक वैकल्पिक क्रू की व्यवस्था की गई, जिसें कुछ यात्रियों को दिल्ली भेजा गया, तो कुछ यात्री सड़क के रास्ते दिल्ली पहुंचे.

परेशान यात्रियों में से एक ने ट्वीट किया, "लंदन से दिल्ली के लिए उड़ान भर रहे @airindia AI112 के यात्री बदले मौसम के कारण जयपुर डायवर्ट कर दिए गए हैं, लेकिन यात्रियों को अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए कोई सहायता नहीं मिली है. @JM_Scindia कृपया हमारी तत्काल सहायता करें. हमने @Ra_THORe से बात की थी, फिर भी हमें #JaipurAirport की अधिकारियों की ओर से कोई सहायता नहीं मिली."

एयर इंडिया के अधिकारियों ने ट्वीट कर दिया जवाब

एयर इंडिया के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से उन्हें प्रतिक्रिया मिली थी, जिसमें लिखा था, "डियर सर, हम हमेशा उड़ानों की देरी और रद्द को रोकने की कोशिश करते हैं. कुछ अप्रत्याशित कारकों के कारण उड़ान का समय प्रभावित हो जाता है. हमारी टीम हमारे मेहमानों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए अपनी सबसे अच्छी कोशिश कर रही है. हमारी टीम असुविधा को कम करने के लिए अपनी सबसे अच्छी कोशिश कर रही है." इस ट्वीट से पता चलता है कि एयर इंडिया ने यात्रियों को दिल्ली जाने के लिए कोच व्यवस्था करने की कोशिश की थी, जिसे यात्रियों ने अजीब फैसला बताया.

Trending news