Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan2038137
photoDetails1rajasthan

नए साल पर प्रदेश के रैनबेसरों में पहुंचे CM भजनलाल शर्मा, कंबल बांटकर पूछी कुशलक्षेम

Jaipur News: नए साल 2024 का आगाज हो चुका है. देश ही नहीं, पूरी दुनिया में बड़ी ही धूमधाम के साथ नए साल का स्वागत किया गया. लोगों ने मिठाइयां बांटकर, केक काटकर और जमकर डांस करके नए साल की शुरुआत की, वहीं, राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल ने खास तरीके से नए साल की शुरुआत की.

 

रैनबेसरों में पहुंचे सीएम

1/5
रैनबेसरों में पहुंचे सीएम

नववर्ष पर मुख्यमंत्री भजन लाल प्रदेश के रैनबेसरों में पहुंचे और लोगों का हाल-चाल जाना. इस दौरान सीएम भजनलाल ने व्यवस्थाओं का जायज़ा लिया.

 

लोगों से पूछी कुशलक्षेम

2/5
लोगों से पूछी कुशलक्षेम

मुख्यमंत्री भजन लाल ने निराश्रितों को कंबल बांटे. सीएम रामनिवास बाग एवं जेके लोन अस्पताल के पास स्थित रैनबसेरों पर पहुंचे. भजन लाल ने रैन बसेरों में रह रहे लोगों से मिलकर उनकी कुशलक्षेम पूछी.

मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश

3/5
मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश

साथ ही उन्होंने सड़कों पर रह रहे निराश्रित लोगों को कंबल वितरित किए. इस दौरान मुख्यमंत्री ने रैनबसेरों में व्यवस्थाओं का जायज़ा लिया. प्रबंधकों एवं कार्मिकों को रैनबसेरों को साफ रखने, मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिए. 

 

कपड़े की जगह प्लाई की दीवार बनाने के निर्देश

4/5
कपड़े की जगह प्लाई की दीवार बनाने के निर्देश

मुख्यमंत्री ने रैनबेसरों में रह रही महिलाओं के लिए बेहतर व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिए. महिलाओं के रैनबसेरों में कपड़े की जगह प्लाई की दीवार बनाने एवं लकड़ी का दरवाज़ा लगवाने के निर्देश दिए. 

 

गड्ढों को तुरंत भरने के आदेश

5/5
गड्ढों को तुरंत भरने के आदेश

उन्होंने सभी रैनबसेरों के पास मोबाइल शौचालय खड़े करने के आदेश दिए. उन्होंने रैनबसेरों के आसपास बने गड्ढों को तुरंत भरने के आदेश दिए ताकि किसी को चोट ना लगे.