Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan1447517
photoDetails1rajasthan

Men Beauty Tips: सुंदरता के प्रति उदासीन पुरुष ऐसे रखें खूबसूरती का ध्यान, ना रहें इन तरीकों से अनजान

Men Beauty Tips: सुंदर दिखने का हक केवल महिलाओं के पास नहीं हैं, बल्कि पुरुषों को भी हैं. वे भी सुंदर दिखना चाहते हैं, कई पुरुषों को उनकी सुंदरता के बारे में बहुत अधिक चिंता होती है, लेकिन कुछ ऐसे पुरुष हैं, जो इस पर बिल्कुल ध्यान नहीं देते हैं. कुछ पुरुषों को सुंदर दिखना होता हैं लेकिन वे नहीं जानते कि खुद की देखभाल कैसे करें, तो हम इसके लिए कुछ विशेष सुझाव लेकर आए है. 

 

शेविंग, स्क्रब, और फेसवॉश

1/5
शेविंग, स्क्रब, और फेसवॉश

शेविंग, स्क्रब, और फेसवॉश- 

हैंडसम दिखने के लिए पुरुषों को शेविंग जरूर करनी चाहिए, लेकिन आजकल बिअर्ड लुक का जमाना हैं. यदि आपको बिअर्ड लुक नहीं चाहिए तो आप क्लिन शेव रख सकते हो. उसके बाद चेहरे पर स्क्रबिंग करने से बहुत फायदा होता है. चेहरे को फेशवॉश से धोने के लिए नहीं भूलना चाहिए, इससे आपके चेहरे पर तुरंत ही ग्लो आएगा और आपका चेहरा मुलायम हो जाएगा.

टोन मॉइस्चराइज़र

2/5
टोन मॉइस्चराइज़र

टोन मॉइस्चराइज़र- चेहरे की सफाई के बाद चेहरे के पीएच संतुलन को बनाए रखने के लिए एक टोनर लागू करें. इन दिनों पुरुषों के लिए टिंटेड मॉइस्चराइज़र सबसे अच्छा रहता हैं, क्योंकि इससे चेहरे पर एक चमक आती है.

कॉम्पैक्ट पाउडर

3/5
कॉम्पैक्ट पाउडर

कॉम्पैक्ट पाउडर-  अक्सर पुरुषों का चेहरा बहुत जल्दी ऑयली हो जाता हैं. इसलिए, जब आप बाहर जाते हैं तो त्वचा पर आपके टोन के हिसाब से कॉम्पैक्ट लगाया करें. इससे आपका चेहरा ऑयली या चिपचिपा नहीं दिखता है.

कंसीलर Concealer

4/5
कंसीलर Concealer

कंसीलर Concealer-   कभी-कभी तनाव और ओवर बर्डन के कारण आंखों के नीचे डार्क सर्कल आ जाता है, इससे बचने के लिए, कंसीलर का उपयोग करें. कंसीलर का उपयोग करने के बाद, एक हल्का-सा फाउंडेशन क्रिम लगाएं, इससे आपका चेहरा चमक जाएगा.

लीप बाम

5/5
लीप बाम

लीप बाम- यह न केवल लड़कियों के लिए बल्कि पुरुषों के लिए भी है. लीप्स की त्वचा बहुत नाजुक होती है और इसलिए लीप की स्कीन जल्दी से ड्राय हो जाती है. ठंड के मौसम के दौरान लीप्स को नरम और चमकाने के लिए लीप बाम का प्रयोग करें.

Disclaimer: संबंधित लेख पाठक की जानकारी और जागरूकता बढ़ाने के लिए है. जी मीडिया इस लेख में प्रदत्त जानकारी और सूचना को लेकर किसी तरह का दावा नहीं करता है और न ही जिम्मेदारी लेता है. उपरोक्त लेख में उल्लेखित संबंधित समस्या के बारे में अधिक जानकारी के लिए अपने डॉक्टर से परामर्श लें.