Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan2393427
photoDetails1rajasthan

Khatu Shyam Ji: लाल कपड़े में बाधें ये चीज, खाटू श्याम जी करेंगे मन की हर इच्छा पूरी!

Khatu Shyam Ji: आज हम आपको खाटू श्याम जी के बारे में कुछ बातें बताने जा रहे हैं, जिससे आपकी मन की इच्छा बहुत जल्दी पूरी हो जाएगी. बाबा श्याम को हारे का सहारा कहा जाता है. 

मनोकामना

1/5
मनोकामना

राजस्थान के सीकर में खाटू श्याम बाबा का भव्य मंदिर स्थित है, जहां रोजाना हजारों भक्त दर्शन के लिए आते हैं.  कहते हैं कि बाबा अपने भक्तों की हर मनोकामना पूरी करते हैं. ऐसे में आज हम आपको बताएंगे कि बाबा से खास अर्जी कैसे लगानी चाहिए. 

लाल रंग

2/5
लाल रंग

बाबा श्याम से अर्जी लगाने के लिए आप सबसे पहले एक नारियल खरीद लें. फिर इसको लाला कपड़ें में बांध दें. इसके बाद इसे बाबा के मंदिर में चढ़ा दें. कहते हैं कि लाल रंग काफी शुभ होता है.  

 

भक्तों की इच्छा

3/5
भक्तों की इच्छा

खाटू श्याम बाबा के मंदिर को लेकर ऐसी मान्यता है कि जो श्रद्धालु इस तरह अपनी इच्छा की अरदास लगाता है. बाबा उसकी मनोकामना जल्दी ही पूरी हो जाती है. कहा जाता है कि बाबा बहुत जल्दी भक्तों की इच्छा सुनते हैं. 

 

सुंदर-सुंदर जगमगाती लाइटें

4/5
सुंदर-सुंदर जगमगाती लाइटें

श्याम बाबा के मंदिर का नजारा काफी अद्भुत लगता है लेकिन शाम के वक्त बाबा के दरबार में चार चांद लग जाते हैं. यहां बाबा के मंदिर को सुंदर-सुंदर जगमगाती लाइटों से सजा दिया जाता है. 

 

श्रृंगार

5/5
श्रृंगार

बाबा श्याम बाबा का श्रृंगार गुलाब, चंपा, चमेली, गेंदा और नीले रंग के फूलों से किया जाता है. श्रृंगार के समय बाबा को मनमोहन देव वस्त्र पहनाए जाते हैं.