Advertisement
photoDetails1rajasthan

जानिए गुलाब के रंगों के मायने, और किसे कौन सा गुलाब उपहार देना सही होगा

प्यार करने वालों के लिए फरवरी महीने में यह सप्ताह बहुत खास होता है. ईस सप्ताह का पेहला दिन गुलाब दिवस के रूप में मनाया जाता है. आलग-आलग रंगो के गुलाबों के महत्त्व जानिए

लाल गुलाब का मतलब

1/5
लाल गुलाब का मतलब

लाल गुलाब प्यार, रिश्ते की खूबसूरती, रिलेशनशिप के लिए सम्मान और रोमांस को दर्शाता है. एक लाल गुलाब एक प्रेम साथी, माता-पिता या किसी ऐसे व्यक्ति के लिए एक आदर्श उपहार हो सकता है जिसे आप प्यार के प्रतीक के रूप में प्यार करते हैं.

सफेद गुलाब का मतलब

2/5
सफेद गुलाब का मतलब

यह गुलाब प्योर लव को दिखाता है और सामने वाले को फील करवाता है कि आपने उन्हें अपने लिए चुना है, सफेद गुलाब पवित्रता और शांति का भी प्रतीक है. इस गुलाब दिवस को सफेद रंग का उपहार देने से आपको रिश्ते के बीच शांति लाने और पुराने मुद्दों को सुलझाने में मदद मिल सकती है.

बैंगनी गुलाब का मतलब

3/5
बैंगनी गुलाब का मतलब

बैंगनी गुलाब लंबे और प्यार भरे रिश्ते की तुलना में क्षणभंगुर मोह के अधिक समान होते हैं, बैंगनी गुलाब भेजना प्यार की अधिक स्थायी भावनाओं के लिए दरवाजे में एक पैर हो सकता है, जिससे गुलाबी, लाल और नारंगी गुलाब के भविष्य के उपहारों का मार्ग प्रशस्त हो सकता है.

गुलाबी गुलाब का मतलब

4/5
गुलाबी गुलाब का मतलब

गुलाबी गुलाब खुशी, आभार और रिश्ते की सुंदरता को दिखाता है, उपहार के रूप में यह गुलाब आपको यह व्यक्त करने में मदद करेगा कि आप किसी व्यक्ति से कितना प्यार करते हैं और उनका सम्मान करते हैं, यह एक सुंदर अभिव्यक्ति है.

पीला गुलाब का मतलब

5/5
पीला गुलाब का मतलब

पीला गुलाब दोस्ती, जॉय और नई शुरुआत का प्रतीक होता है. यह गुलाब दिवस अपने दोस्त को पीला गुलाब का उपहार दिजिए, जिन लोगों को आप पसंद करते हैं और जिनके साथ आप एक नई शुरुआत करना चाहते हैं, यह एक खूबसूरत उपहार हो सकता है.