Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan2039083
photoDetails1rajasthan

Lips पर इस तरह लगाएं एलोवेरा जैल, चंद दिनों में हो जाएंगे मुलायम

Lifestyle News: एलोवेरा जैल में कई सारे पोषक तत्व पाए जाते हैं, जो सिर से लेकर पैर के लिए काफी फायदेमंद होते हैं. एलोवेरा जैल होंठों के लिए भी काफी गुणकारी है, इसे लगाने से मॉइश्चराइजर मिलता है. इससे होठों का रूखापन दूर होता है लेकिन इसके लिए आपको कुछ बातों का ध्यान रखना होता है. 

होंठों को मिलेगा पोषण

1/5
होंठों को मिलेगा पोषण

एलोवेरा में विटामिन, खनिज और एंटी-ऑक्सीडेंट होते हैं, जिससे होंठों को पोषण मिलता है और वे नेचुरली सॉफ्ट हो जाते हैं. इसके अलावा फटे और रूखे होंठ भी ठीक हो जाते हैं. 

लगाएं फ्रेश जैल

2/5
लगाएं फ्रेश जैल

एलोवेरा जैल को होंठों पर लगाने से पहले  उसकी क्वालिटी पर खासतौर पर ध्यान दें क्योंकि आजकल मार्केट में एलोवेरा जैल मिलते हैं लेकिन आप आर्गेनिक का इस्तेमाल करें. यह होंठो के लिए सबसे अच्छा रहता है. इसके लिए आप एलोवेरा का पत्ता तोड़कर उसका फ्रेश जेल निकालें और अपने होंठों पर लगाएं. 

पैच करें टेस्ट

3/5
पैच करें टेस्ट

होंठ की स्किन काफी सेंसेटिव होती है. ऐसे में एलोवेरा जैल लगाने से पहले एक बार पैच टेस्ट जरूर कर लें. इससे आपको यह समझ में आता है कि एलोवेरा जैल से आपके लिप्स पर किसी तरह का कोई रिएक्शन नहीं होगा. यदि आपको एलर्जिक रिएक्शन हो तो आप एलोवेरा जैल को लिप्स पर ना लगाएं. 

होठ करें क्लिन

4/5
होठ करें क्लिन

एलोवेरा जैल को कभी भी सीधे होंठों पर ना लगाएं. इसे लगाने से पहले एक बार लिप्स को साफ करें. बिना साफ करें एलोवेरा जैल लगाने से जलन हो सकती है. 

करें रिअप्लाई

5/5
करें रिअप्लाई

एलोवेरा जैल की हमेशा एक थिन लेयर लगाएं. इसे लगाने के लिए आप अपनी उंगलियों का इस्तेमाल कर सकते हैं. अगर आपके होंठ बहुत अधिक रूखे या फटे हैं, तो एलोवेरा जैल रिअप्लाई करें. इससे होंठों को ठंडक मिलेगी.