Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan2041660
photoDetails1rajasthan

सिर्फ 1 हफ्ते फॉलो करें ये टिप्स, पाएं नेचुरल ग्लो

Lifestyle News: हर किसी की चाहत होती है कि उसकी स्किन नेचुरल ग्लो करें. इसके लिए लोग पार्लर जाते हैं और महंगे ट्रींटमेंट लेते हैं. ऐसे में आज हम आपको एक ऐसे रूटीन के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे आप घर पर ही अपनी स्किन को ग्लोइंग बना सकते हैं.  इन चीजों के इस्तेमाल से आपका फेस चंद दिनों में चमकने लगेगा. 

 

फ्रूट्स खाएं

1/5
फ्रूट्स खाएं

अपनी सेहत और स्किन को बेहतर करने के लिए आप अपनी डाइट में ज्यादा से ज्यादा फलों को शामिल करें. इससे आपके शरीर में पानी की कमी नहीं होगी और आपकी स्किन ग्लो करेगी. 

बॉडी को रखें हाइड्रेट

2/5
बॉडी को रखें हाइड्रेट

त्वचा की केयर के लिए आपको बॉडी को हाइड्रेट रखना होगा. इसके लिए ज्यादा से ज्यादा पानी पिएं. इसके अलावा अपनी डाइट में मौसम फलों के जूस को शामिल करें. 

स्टीम लेना होगा फायदेमंद

3/5
स्टीम लेना होगा फायदेमंद

स्किन को क्लींजर करने के बाद स्टीम लें. इससे फेस के पोर्स खुलेंगे और ब्लज फ्लो भी तेज होगा. इसके लिए आप एक बड़े बर्तन में पानी गर्म करें और तौलिए ढ़क्कर स्टीम लें. 

मॉर्निंग में ऐसे करें स्किन केयर

4/5
मॉर्निंग में ऐसे करें स्किन केयर

सबसे पहले सुबह उठते ही फेस को साफ करें, जिसके लिए आप कच्चे दूध का इस्तेमाल करें. इसमें आप एक चुटकी हल्दी मिलाएं. ये आपके फेस पर नेचुरल क्लींजर की तरह काम करेगा. 

सोते वक्त चेहरे को करें साफ

5/5
सोते वक्त चेहरे को करें साफ

ध्यान रहे कि सोते वक्त फेस से मेकअप साफ करें क्योंकि बिना फेस साफ करें सोने से त्वचा के पोर्स बंद हो जाते हैं और स्किन खराब हो जाती है.