Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan1528957
photoDetails1rajasthan

Makar Sankranti 2023 : 17 जनवरी 2023 से इन राशियों के दिन भारी, मकर संक्रांति के ये उपाय दिलाएंगे राहत

Makar Sankranti 2023 : 17 जनवरी 2023 को शनि मकर से कुंभ राशि में प्रवेश कर 30 साल बाद अपनी मूल त्रिकोण राशि कुंभ में आएंगे. जिसका 5 राशियों पर बुरा असर दिखेगा.   3 राशियों की साढ़ेसाती और 2 राशियों पर शनि की ढैय्या लग जाएगी. ऐसे में शनि के प्रकोप से मुक्ति के लिए मकर संक्रांति पर ये उपाय आपको फायदा देंगे.

मिथुन

1/6
मिथुन

ढैय्या से राहत लेकिन शनि का साया रहेगा. काम में अड़चन आएगी. मानसिक परेशानी होगी. नियमित आय प्रभावित होगी. खर्चे पर काबू रखें. भूमि भवन समेत निवेश के लिए थोड़ा रुक जाएं. लेनदेन में सावधानी जरुरी है. उपाय- 5 कैरेट या उससे ज्यादा का नीलम पहन लें

मीन

2/6
मीन

मीन राशि वालों के लिए शनि की साढ़ेसाती शुरु होगी. बेकार की यात्राओं से फायदा नहीं होगा. गुस्सा बहुत आएगा जिसपर काबू करने की जरुरत हैं. व्यापार में हानि हो सकती है. पुराने रोग परेशान कर सकते हैं. नौकरी पेशा हैं तो ऑफिस में परेशानी होगी. ट्रांसफर हो सकता है. बिजनेस करते हैं तो फायदा होगा. उपाय- पीपल के पेड़ में रोज जल चढ़ाएं और शनिवार के दिन सरसों के तेल का दीपक प्रज्वलित करें.

(डिस्क्लेमर- ये लेख सामान्य जानकारी पर आधारित है. Zee.Media इसकी पुष्टि नहीं करता. ज्यादा जानकारी के लिए विशेषज्ञ से सलाह लें )

 

कुंभ

3/6
कुंभ

कुंभ राशिवालों की मध्य साढ़ेसाती रहेगी. शारीरिक और मानसिक पीड़ा रहेगी. करियर और घर दोनों जगह क्लेश हो सकता है. मेहनत का फल नहीं मिलेगा, खर्चे बढ़ेगा और आय प्रभावित होगी. लेनदेन में सतर्क रहें. गाड़ी चलाते वक्त सावधानी बरतें. उपाय-शिवजी और हनुमान जी की उपासना करें और सुंदरकांड का शनिवार को पाठ करना शुरु कर दें.

मकर

4/6
मकर

मकर राशि वालों की उतरती साढ़ेसाती का आरंभ होगा. मान सम्मान को लेकर सतर्क रहें. सेहत का ध्यान रखें. पैर में चोट की संभावना हैं. घर में विवाद से बचें. नौकरीपेशा लोगों के लिए दिन शुभ फलदायी है. लापरवाही से काम ना करें. उपाय- सात मुखी रुद्राक्ष मकर संक्रांति पर धारण करें.

वृश्चिक

5/6
वृश्चिक

आप पर शनि की ढैय्या लगेगा. सेहत का ध्यान रखें. दिल से जुड़ी परेशानी हो सकती है. खानपान का ध्यान जरुरी है. घर परिवार में अशांति रह सकती है. आय के साधन प्रभावित होंगे. संपत्ति को लेकर विवाद हो सकता है. उपाय- आज मकर संक्रांति से हनुमान जी की और शनिवार-मंगलवार को सुंदरकांड का पाठ करें

कर्क

6/6
कर्क

आप पर शनि की ढैय्या लगेगी और सीधा असर सेहत पर पड़ेगा. वहीं पारिवारिक समस्याओं को लेकर थोड़ा तनाव में रह सकते हैं. ऑफिस में भी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. आर्थिक मामलों में सावधानी बरतनी जरूरी होगी. धन का निवेश सोच समझकर करें. उधार लेने से बचें. उपाय- आज मकर संक्रांति पर ओम प्रां प्रीं प्रौं स: शनये नम: मंत्र का जप करें. ये जप अब आपको रोज करना है.