Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan1484954
photoDetails1rajasthan

20 साल की रेखा मीना ऐसे बन गई राजस्थान की 'लेडी डॉन', गालियों से करती है बात

जयपुर में फरारी काटने आई 20 साल की लेडी डॉन रेखा मीना को जयपुर पुलिस कमिश्नरेट की रामनगरिया पुलिस ने अरेस्ट किया है. जयपुर पुलिस ने मंगलवार दोपहर जगतपुरा में दबिश देकर उसे गिरफ्तार किया है. करौली में दोस्तों के साथ एक युवक को गोली मारने के बाद वो वहां से भागी थी.

1/10

20 साल की रेखा मीना राजस्‍थान के करौली जिले के टोडाभीम के गांव नागल भाट के रहने वाले कमल मीना की बेटी है. इसकी मां का निधन हो चुका है. पिता मजूदरी करते हैं. रेखा मीना करौली से पढ़ने के लिए जयपुर आई थी. यहां पर करौली जिले के कुड़गांव पुलिस थाना के कुख्‍यात बदमाश अनुराज मीना से दोस्‍ती हुई. फिर इनकी हिस्‍ट्रीशीटर पप्‍पूलाल मीणा गैंग से दुश्‍मनी हो गई.

 

2/10

इसी साल 20 जनवरी को भी करौली जिले की कुड़गांव पुलिस ने रेखा मीणा को गिरफ्तार किया गया था. ये गिरफ्तारी सोशल मीडिया पर धमकी भरा वीडियो पोस्‍ट करने पर हुई थी. अनुराज मीना और पप्‍पूलाल मीना कभी जिगरी दोस्‍त हुआ करते थे. 

3/10

वहीं, अनुराज मीना ने अपने प्रेमिका रेखा को पप्‍पू से मिलवाया तो पप्‍पू और रेखा के बीच नजदीकियां बढ़ गई. इसी वजह से अनुराज और पप्‍पूलाल के बीच दुश्‍मनी हो गई.

4/10

अनुराज से दोस्‍ती के चलते रेखा भी पप्‍पू की दुश्‍मन बन गई और धीरे-धीरे अपराध के दलदल में फंसती चली गई. विरोधी गैंग के सदस्‍यों को सोशल मीडिया पर खुलेआम धमकी भी देने लगी.

5/10

रेखा मीना उस वक्‍त भी खूब सुर्खियों में रही थी, जब सोशल मीडिया पर अपने दुश्‍मन पप्‍पू मीना के सपोर्ट में कमेंट करने के कारण रेखा ने लाला कोडिया से भी दुश्‍मनी ले ली थी और लाला कोडिया को सबक सिखाने के लिए रेखा मीना अपने साथियों के साथ कार में सवार होकर लाला कोडिया के घर के बाहर पहुंच गई थी. इस पूरी घटना का रेखा मीना ने गंदी गंदी गालियां देते हुए सोशल मीडिया पर लाइव वीडियो शेयर किया था.

6/10

आरोपी के खिलाफ 29 नवंबर को करौली के कोतवाली थाने में योगेश जादौन (19) ने मामला दर्ज करवाया था. योगेश ने करौली पुलिस को पर्चा बयान में बताया कि वो 29 नवंबर की दोपहर करीब 2:30 बजे स्कूल से पढ़कर घर जा रहा था.

 

7/10

इसी दौरान अंजनी माता मंदिर के पास वीरवास रोड पर 4 लड़के और 2 लड़कियां शराब पी रही थीं और वो मना करने पर वो गाली-गलौच करने लगे. उनमें से एक लड़के ने बंदूक निकालकर फायर कर दिया. पीठ में गोली मारने के बाद उसे लहूलुहान हालत में रोड पर गिरा देखकर वहां से भाग निकले.

 

8/10

हत्या के प्रयास के बाद फरारी काटने के लिए आरोपी लेडी डॉन रेखा मीना करौली से भागकर जयपुर आ गई. जयपुर के जगतपुरा में रहकर वो फरारी काट रही थी. मंगलवार दोपहर रामनगरिया थाना पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली. मुखबिर की सूचना पर जगतपुरा से उसे पकड़ा गया.

 

9/10

रेखा को भरतपुर महिला जेल भेजा कुड़गांव थानाधिकारी नीरज शर्मा ने बताया कि रेखा मीना उर्फ रेखा डॉन को हत्या के प्रयास के लिए उकसाने, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया. 

10/10

रेखा ने ही अनुराज को पप्पू भड़क्या पर फायरिंग करने के लिए प्रेरित किया था.रेखा को गुरुवार को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे भरतपुर महिला जेल भेज दिया.