Advertisement
photoDetails1rajasthan

Vastu Tips: फ्री में मिलने पर भी किसी से न लें ये 5 चीजें, कंगाल हो जाएंगे आप

Vastu Tips For Money and Finance: हिंदू धर्म में वास्तु का विशेष महत्व होता है. यह ऊर्जा पर आधारित माना जाता है. कहते हैं कि घर में अगर सुख-समृद्धि लानी है तो घर की हर एक चीज वास्तु से जोड़कर रखनी चाहिए. जो लोग वास्तु के नियमों का पालन करते हैं, उससे उनकी जिंदगी सुखी गुजरती है. इसके साथ ही वास्तु कई ऐसे नियमों का भी जिक्र किया गया है, जिससे तरक्की और धन लाभ के योग बनते हैं लेकिन अगर आप इन नियमों की अनदेखी करते हैं तो आपकी जिंदगी में कठिनाइयों का अंबार लग जाता है. फ्री चीज मिलना किसे पसंद नहीं आता है लेकिन आज आपको उन चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें अगर आपको कोई फ्री में भी दे तो नहीं लेना चाहिए. अगर आप ऐसा करते हैं तो आप कंगाल हो सकते हैं. 

 

नमक

1/5
नमक

वास्तु शास्त्र में नमक को शनि देव से जोड़ा जाता है. कहा जाता है कि कभी भी किसी का मुफ्त में भी नमक नहीं लेना चाहिए. ज्योतिष और वास्तु शास्त्र दोनों में ही नमक को शनिदेव से जोड़ा जाता है. अगर आप किसी से मुफ्त में नमक लेते हैं तो इससे आपके ऊपर कर्जा बढ़ता है और आप मानसिक, शारीरिक और आर्थिक रूप से परेशान रहते हैं. फ्री में लिए गए नमक का इस्तेमाल करने से कर्ज और बढ़ता है. 

रुमाल

2/5
रुमाल

कभी भी किसी से उसका रुमाल नहीं लेना चाहिए. चाहे फ्री में मिल रहा हो, चाहे वह इस्तेमाल करने के लिए दे रहा हो. दूसरों का रुमाल लेने या फिर इस्तेमाल करने से रिश्ते बिगड़ जाते हैं. इसके साथ ही पारिवारिक सदस्यों के बीच मनमुटाव भी बढ़ जाता है. किसी से भी फ्री में रुमाल नहीं लेना चाहिए. 

लोहा

3/5
लोहा

लोहे का संबंध शनि देव से जोड़ा जाता है. लोहे से बनी कोई भी चीज या लोहा ही किसी से भी नहीं लेना चाहिए. ऐसा करने से घर में गरीबी आती है. झगड़े और तनाव जन्म लेते हैं. आपकी जिंदगी में दिक्कतों का अंबार लग जाता है. साथ ही पैसों का खर्चा भी अधिक बढ़ जाता है. 

सुई

4/5
सुई

वास्तु शास्त्र के अनुसार, कभी भी किसी से मुफ्त में भी सुई नहीं लेनी चाहिए. ऐसा करने से रिश्तों पर नकारात्मक असर पड़ता है. मुफ्त में ली गई सुई के चलते इंसान की शादीशुदा जिंदगी में बुरा असर पड़ने लगता है. इसके साथ ही पैसों से जुड़े संकट भी झेलना पड़ सकते हैं. हो सके तो हमेशा खरीद कर ही सुई का इस्तेमाल करें. 

तेल

5/5
तेल

किसी से मुफ्त में भी तेल नहीं लेना चाहिए. अगर आप किसी से मुफ्त में तेल लेते हैं तो इससे आप अधिक संकट में फंस सकते हैं. ऐसा करने से आपको आर्थिक नुकसान हो सकता है. नकारात्मक प्रभाव आपकी आर्थिक स्थिति में पड़ सकता है. तेल का संबंध शनि देव से होता है. फ्री का तेल इस्तेमाल करने से जिंदगी में दरिद्रता आती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)