Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan2396245
photoDetails1rajasthan

Politics News: राजस्थान के दिग्गज नेता सचिन पायलट पहुंच रहे हैं छत्तीसगढ़, MLA देवेंद्र यादव के समर्थन में ये बड़ा कदम उठाने की तैयारी

राजस्थान के दिग्गज नेता सचिन पायलट अब से कुछ ही देर में छत्तीसगढ़ पहुंचने वाले हैं. MLA देवेंद्र यादव के समर्थन में कांग्रेस बड़ी तैयारी कर रही है.

Sachin Pilot

1/6
Sachin Pilot

छत्तीसगढ़ के भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव (Devender Yadav)की गिरफ्तारी के बाद से कांग्रेस अग्रेसिव नजर आ रही है. राजस्थान के पूर्व डिप्टी CM सचिन पायलट आज (23 अगस्त, शुक्रवार) को छत्तीसगढ़ पहुंच रहे हैं. सचिन पायलट छत्तीसगढ़ के रायपुर एयरपोर्ट पर दोपहर 1 बजे पहुंचेंगे.

Meeting of Sachin Pilot and Devendra Yadav

2/6
Meeting of Sachin Pilot and Devendra Yadav

एयरपोर्ट पहुंचने के लगभग 2 घंटे बाद यानी 3 बजे तक पायलट रायपुर जेल पहुंचेंगे जहां वह जेल में देवेंद्र यादव से मुलाकात करेंगे. इस दौरान उनके साथ कांग्रेस के प्रभारी सचिव विजय जांगिड़ भी मौजूद रहेंगे. इसके बाद पायलट करीब 4 बजे तक राजीव भवन जाएंगे. यहां वह कांग्रेस के कार्यकर्ताओं और नेताओं के साथ बैठक करेंगे. इस बैठक में आने वाले दिनों में कांग्रेस के होने वाले आंदोलन के बारे में चर्चा की जा सकती है. पार्टी देवेंद्र यादव की गिरफ्तारी के विरोध में आंदोलन का विचार कर रही है...बैठक में इसको लेकर चर्चा हो सकती है.

Devendra Yadav

3/6
Devendra Yadav

कांग्रेस सूत्रों की माने तो देवेंद्र यादव की गिरफ्तारी के विरोध में कांग्रेस छत्तीसगढ़ सरकार के खिलाफ प्रदेशभर में 24 अगस्त को मोर्चा खोल सकती है. इस प्रदर्शन में पायलट भी शामिल हो सकते है. इससे पहले सचिन पायलट विधानसभा घेराव में भी शामिल हो चुके हैं.

Chhattisgarh Congress

4/6
Chhattisgarh Congress

देवेंद्र यादव की गिरफ्तारी के मुद्दे को कांग्रेस पूरी तरह से भुनाने के मूड में नजर आ रही है. अगर 24 अगस्त को देवेंद्र यादव की गिरफ्तारी के विरोध में प्रदर्शन होता है तो इसके बाद आगे की प्लानिंग को लेकर चर्चा की जाएगी.7 दिन की न्यायिक रिमांड पर विधायक देवेंद्र यादव को  जेल भेजा गया है. देवेंद्र यादव वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मंगलवार को कोर्ट में पेश हुए. उन्होंने जमानत याचिका लगाने से इनकार कर दिया है इसलिए वह फिलहाल जेल में ही रहेंगे.

why did devendra yadav go to jail

5/6
why did devendra yadav go to jail

वीडियो कॉन्फ्रेंस के दौरान देवेंद्र यादव ने दुर्ग भिलाई का रीजनल पेपर और रोजाना वकील से मुलाकात/वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की मांग की. जिसे जज ने मंजूर कर लिया है. 17 अगस्त को  बलौदाबाजार हिंसा मामले में उनकी गिरफ्तारी हुई थी. सचिन पायलट के देवेंद्र यादव से मिलने से पहले मंगलवार को पूर्व सीएम भूपेश बघेल, नेता प्रतिपक्ष महंत समेत कई अन्य कांग्रेसी उनसे मिलने सेंट्रल जेल पहुंचे थे.

Devendra Yadav was jailed in which case

6/6
Devendra Yadav was jailed in which case

बलौदाबाजार पुलिस ने देवेंद्र यादव को  शनिवार को भिलाई स्थित उनके निवास से गिरफ्तार किया. कोर्ट ने 3 दिन के लिए देवेंद्र यादव को न्यायिक हिरासत में भेज दिया था. देवेंद्र यादव को  बलौदाबाजार हिंसा मामले में लगातार नोटिस जारी होने के बाद भी उन्होंने मामले पर बयान देने जाने से मना किया. यादव ने कहा था कि पुलिस को जो भी बयान लेना है, उनके पास आकर ले जा सकती है.