Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan2136602
photoDetails1rajasthan

Rajasthan Weather Update राजस्थान में दिखने लगा पश्चिम विक्षोभ का असर, अगले 24 घंटों में इन 26 इलाकों के लिए भारी

Rajasthan Weather Update: तीव्र पश्चिमी विक्षोभ के कारण राजस्थान के लोगों की जान पर आफत में पड़ गई है. मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को प्रदेश के 20 से ज्यादा जिलों में बारिश हुई. जयपुर, अजमेर, दूदू सहित आधा दर्जन से ज्यादा जिलों में ओलावृष्टि भी हुई.

Western Disturbance

1/5
Western Disturbance

प्रदेश में 1 मार्च से एक्टिव हुए पश्चिम विक्षोभ का असर लगभग पूरे राजस्थान में दिखने लगा है. वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से  गुलाबी नगरी जयपुर में काले घने बादल  छाने लगे है. 

Yellow and Orange Alert

2/5
Yellow and Orange Alert

मौसम विभाग ने नए ताजा अपडेट में कुछ इलाकों के लिए येलो और ऑरेंज अलर्ट  जारीकिया है. वही साथ में यह भी बताया है कि एक्टिव हुए पश्चिम विक्षोभ का असर शनिवार को भी रहेगा.

Hailstorm

3/5
Hailstorm

इसी के साथ शुक्रवार  सवाईमाधोपुर, दौसा, करौली, मेघगर्जन,तेज हवाएं, आंधी, आकाशीय बिजली, तेज बारिश, ओलावृष्टि की संभावना है. वहीं  शनिवार को जयपुर जयपुर शहर को 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाऐं चलने का अनुमान है

Sawai madhopur

4/5
Sawai madhopur

वहीं सवाईमाधोपुर, दौसा, भरतपुर, करौली में ऑरेंज अलर्ट के साथ मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम वर्षा या तेज़ अंधड़(अपेक्षित हवा की गति 30-40 आने की संभावना है। तथा इन जिलों और आसपास के क्षेत्रों मे ओलावृष्टि की भी प्रबल संभावना है. 

राजसमंद, सिरोही, उदयपुर जिलों में योलों अलर्ट

5/5
राजसमंद, सिरोही, उदयपुर जिलों में योलों अलर्ट

इसी के साथ जयपुर, जयपुर शहर, अजमेर,भीलवाड़ा, नागौर, बीकानेर, जैसलमेर, बाडमेर,  जालौर,श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़,सीकर,चुरू,झुञ्झुनु,पाली,कोटा,बारां, करौली, अलवर, बूंदी, राजसमंद, सिरोही, उदयपुर जिलों में योलों अलर्ट  जारी किया है. जिसके तहत मेघगर्जन के साथ हल्की वर्षा  होने की संभावना है.