Advertisement
photoDetails1rajasthan

शरीर के इन अंगों में खुजली देती है तिजोरी भरने का संकेत, जल्द मिलती है अच्छी खबर, आपने दिया ध्यान?

Itching Predictions: हिंदू धर्म में सामुद्रिक शास्त्र का काफी महत्व है. सामुद्रिक शास्त्र में कई ऐसी चीजें बताएं गई हैं, जो इंसानों की जिंदगी से जुड़ी होती हैं. सामुद्रिक शास्त्र में इंसानों के अंगों के फड़कने से लेकर के उनके आकार और उन अंगों में होने वाली खुजली तक का कोई न कोई अर्थ जरूर बताया गया है. माना जाता है कि विभिन्न अंगों में होने वाली खुजली अलग-अलग संकेतों को लेकर आती है. 

 

सुबह की खुजली कुछ कहती है

1/6
सुबह की खुजली कुछ कहती है

अगर यह अलग-अलग समय पर हो रही है तो उनका कोई ना कोई अर्थ जरूर होता है. कई बार कुछ अंगों में शुभ समय पर होने वाली खुजली काफी शुभ संकेत लेकर आती है. जिस प्रकार शरीर के अंगों की बनावट से इंसान के व्यक्तित्व का अंदाजा लगाया जाता है, उसी प्रकार शरीर में होने वाली खुजली से ही कई तरह की क्षमता का अंदाजा लगाया जा सकता है. चलिए आपको बताते हैं कि विभिन्न अंगों में होने वाली खुजली का क्या महत्व होता है-

 

कानों में खुजली होना

2/6
कानों में खुजली होना

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, अगर सुबह उठने के बाद आपके कानों में खुजली होती है तो इसका मतलब होता है कि आपको आर्थिक लाभ होने वाला है. सुबह-सवेरे कान में खुजली होना अत्यंत शुभ माना गया है. यह आने वाले समय में खुशियों के आगमन का सूचक होती है. कानों में होने वाली खुजली नौकरी के क्षेत्र में सफलता दिलाती है.

 

होठों के आसपास खुजली होना

3/6
होठों के आसपास खुजली होना

अगर आप सुबह उठते हैं और आपको अचानक अपने होठों के आसपास खुजली महसूस होती है तो यहां अत्यंत शुभ होता है. यह इस बात की ओर इशारा करती है कि आपकी लव लाइफ बहुत ही रोमांटिक और बेहतर होने वाली है. आपको पार्टनर के साथ समय गुजारने का मौका मिलेगा. इसके साथ ही दोनों की बॉडिंग में सुधार आएगा.

 

सीने पर खुजली होना

4/6
सीने पर खुजली होना

सुबह उठने के बाद अगर महिलाओं किसी ने तो खुजली होती है तो माना जाता है कि वह किसी ऐसे इंसान से मिलेंगे, जिससे व लंबे समय से मिलना चाहती थी. वहीं अगर पुरुष के सीने पर खुजली या दर्द हो तो उसका मतलब होता है कि उसे धन-संपदा से जुड़ा हुआ कोई अच्छा समाचार मिल सकता है. 

 

पैरों में खुजली होना

5/6
पैरों में खुजली होना

सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक, नींद खुलने के बाद अगर किसी के पैरों में खुजली होती है तो उसका मतलब होता है कि उस इंसान को किसी पर जाना पड़ सकता है. इसके साथ ही उसे कहीं घूमने का भी मौका मिल सकता है. 

 

हाथ में खुजली होना

6/6
हाथ में खुजली होना

सामुद्रिक शास्त्र में पुरुष और महिलाओं दोनों के हाथों में खुजली का अलग-अलग अर्थ बताया गया है. उठने के बाद अगर पुरुष के हाथ में खुजली होती है तो इसका मतलब होता है कि उसे पैसा मिलने वाला है. वहीं, अगर महिलाओं के बाएं हाथ में खुजली होती है तो यह उनके लिए शुभ संकेत लेकर आता है. पुरुषों के दाएं हाथ को शुभ माना गया है. उनके दाएं हाथ की खुजली उन पर धन वर्षा का संकेत देती है.

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE Rajasthan इसकी पुष्टि नहीं करता है.)