Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan1738509
photoDetails1rajasthan

ये खूबसूरत लड़की जया किशोरी से हुई प्रेरित, 17 साल की उम्र में बनी कथावाचक

जया किशोरी एक  कथावाचक और मोटिवेशनल स्पीकर हैं, जो आज पूरी दुनिया में जानी जाती हैं. आज उनके भजन और कथाएं हर कोई सुनता है. उनके वीडियो भी खूब पसंद किए जाते हैं. वहीं, अब उनकी तरह ही एक और लड़की उनके पदचिन्हों पर चलने लगी है. उनके नाम की चर्चा आजकल सोशल मीडिया पर खूब हो रही है. देखें उनकी तस्वीरें. 

कथावाचक पलक किशोरी

1/6
कथावाचक पलक किशोरी

यह कथावाचक राज्य मध्य प्रदेश के सतना जिले की रहने वाली हैं, जिनका नाम पलक किशोरी है. ये केवल 17 साल की हैं, जो बहुत ही कम उम्र में एक कथावाचक बन गई हैं. 

पलक किशोरी की तुलना

2/6
पलक किशोरी की तुलना

कथावाचक पलक किशोरी अब तक दो भागवत कथाएं और 3 श्रीकृष्ण प्रवचन कर चुकी हैं. लोग पलक किशोरी की तुलना जया किशोरी से करने लगे हैं. 

12वीं में पढ़ती हैं पलक किशोरी

3/6
12वीं में पढ़ती हैं पलक किशोरी

बता दें कि पलक किशोरी कक्षा 12वीं में पढ़ती हैं और उन्होंने बिना किसी भागवत की पढ़ाई के कथावाचन शुरू किया है.  देखते ही देखते अब उनकी कथाएं और भजन सुनने के लिए हजारों की संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं. 

 

भगवान कृष्ण की भक्त

4/6
भगवान कृष्ण की भक्त

खुद को पलक किशोरी भगवान कृष्ण की भक्त कहती हैं और वह जया किशोरी को अपना इंस्पीरेशन मानती हैं. एक इंटरव्यू में पलक किशोरी ने कहा कि वह जया किशोरी को अपना आदर्श मानती हैं. 

 

वीडियो से प्रेरित

5/6
वीडियो से प्रेरित

पलक किशोरी ने बताया कि वह जया किशोरी के सारे वीडियो देखती हैं और उनसे सीखती हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि उनके कथा कहने का तरीका जया किशोरी से मिलता है. 

नवरात्रि पर किया कथावचन

6/6
नवरात्रि पर किया कथावचन

पलक किशोरी ने कहा कि उन्होंने साल 2021 में पहली बार नवरात्रि पर कथावचन किया था. उन्होंने दो घंटे कृष्ण प्रवचन किया, जो लोगों को खूब पसंद आया. उन्होंने बताया कि उन्होंने इसके कोई पढ़ाई नहीं की है बल्कि खुद लॉकडाउन में घर पर भागवत कथा का अध्ययन किया.