Advertisement
photoDetails1rajasthan

Tina Dabi की तरह इस आईएएस ने भी अपने ही बैचमेट के साथ लिए सात फेरे, पढ़े कहानी

Srushti Deshmukh Story:  IAS टीना डाबी की तरह मध्य प्रदेश की इस आईएएस ने अपने बैचमेट के साथ सात फेरे ले अपना घर बसा लिया है. इसके बाद से ही वे सुर्खियों  में बनी हुई हैं. 

Srushti Deshmukh Topper

1/5
Srushti Deshmukh Topper

फेमस आईएएस की लिस्ट में शामिल सृष्टि जयंत देशमुख मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर जिले के गाडरवारा में उपखंड अधिकारी पद पर तैनात हैं. सृष्टि ने साल 2018 में पहली बारी में ही यूपीएससी में पांचवी रैंक हासिल कर ली थी और वह अपने बैच की फीमेल कैंडिडेट्स की टॉपर रही थी. 

सृष्टि जयंत देशमुख का परिवार

2/5
सृष्टि जयंत देशमुख का परिवार

भोपाल के कस्तूरबा नगर में 28 मार्च 1995  को सृष्टि जयंत देशमुख का जन्म एक ब्राह्मण परिवार में हुआ था. सृष्टि के का नाम जयंत देशमुख है और वे एक  निजी कंपनी में  इंजीनियर हैं. वहीं, उनकी मां का नाम सुनीता देशमुख है और वे पेशे से एक प्राइमरी स्कूल टीचर हैं. 

परिवार की पहली आईएएस ऑफसर

3/5
परिवार की पहली आईएएस ऑफसर

सृष्टि जयंत देशमुख बचपन से ही एक आईएएस अफसर बनने का सपना देखती थी और उनकी फैमिली में पहली आईएएस ऑफसर बनी हैं. सृष्टि ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई के साथ- साथ ही यूपीएससी की तैयारी शुरू कर दी थी. 

सृष्टि जयंत देशमुख की एजुकेशन

4/5
सृष्टि जयंत देशमुख की एजुकेशन

सृष्टि जयंत देशमुख ने शुरुआती पढ़ाई भोपाल से की है. वह बचपन से पढ़ाई में बहुत होशियार रही हैं और उन्होंने 10वीं कक्षा में 8 CGPA  हासिल की थी. वहीं, इसके बाद 12वीं क्लास में 93.4 % मार्क्स से नाम रोशन किया था. 

Srishti Jayant marriage

5/5
Srishti Jayant marriage

सृष्टि जयंत देशमुख ने अप्रैल 2022 में आईएएस नागार्जुन बी गौड़ा से शादी कर ली थी. IAS नागार्जुन बी गौड़ा कनार्टक के एक गांव के रहने वाले हैं और सृष्टि के यूपीएससी बैचमेट रहे है. सृष्टि जयंत देशमुख और  IAS नागार्जुन बी गौड़ा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं और आए दिन नई-नई फोटोज और वीडियोज शेयर करती रहती हैं. सृष्टि जयंत देशमुख के इंस्टाग्राम पर 2 मिलियन फॉलोअर्स हैं.