Advertisement
photoDetails1rajasthan

दूल्हे का यह राज खुलते ही दुल्हन ने शादी से किया इनकार, बोली- बाबा, इसके साथ नहीं जाऊंगी

Viral News: अक्सर आपने देखा होगा कि अगर द्वार पर आई बारात में लड़की पक्ष की तरफ से जरा सी कोई कमी रह जाए या फिर दहेज में कोई कमी हो जाए तो दूल्हा पक्ष के लोग जमकर हंगामा काटते हैं. किसी भी तरह की कोई भी कमी उन्हें बर्दाश्त नहीं होती है लेकिन वहीं अगर दूल्हे पक्ष की तरफ से कोई भूल चूक हो जाए तो अक्सर ही उसे माफ करने को कहा जाता है. लड़की को समझाया जाता है कि यह सब तो उसकी नियति थी लेकिन उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में वरमाला के बाद उस समय हड़कंप मच गया, जब एक दुल्हन ने शादी से मना कर दिया. जी हां, दुल्हन को दूल्हे का एक ऐसा राज पता चला, जिसके बारे में उसने कल्पना भी नहीं की थी. 

 

पुलिस को बुलाना पड़ गया

1/5
पुलिस को बुलाना पड़ गया

शादी की पूरी तैयारियां हो चुकी थी. वरमाला भी हो चुकी थी. दोनों पक्ष बेहद खुश थे. चारों और खुशियां ही खुशियां फैली हुई थी लेकिन वरमाला के बाद मंडप के नीचे पहुंचने से पहले दुल्हन को दूल्हे की सच्चाई पता चली और उसने शादी करने से मना कर दिया. मामला इतना ज्यादा बढ़ा कि पुलिस भी वहां पर पहुंच गई लेकिन दुल्हन ने अपनी जिद नहीं छोड़ी और आखिरी में दूल्हे को बिना दुल्हन के ही वापस लौटना पड़ा. यह मामला रामघाट क्षेत्र के गांव का बताया जा रहा है.

बेरोजगार है दूल्हा

2/5
बेरोजगार है दूल्हा

जानकारी के मुताबिक, यूपी के बुलंदशहर जिले के थाना अनगढ़ के रामघाट से बारात रामघाट के ही 1 गांव गई थी. बड़ी खुशी और भव्यता के साथ वरमाला का कार्यक्रम भी पूरा हुआ लेकिन इसी बीच दुल्हन को कहीं से पता लग गया कि दूल्हा बेरोजगार है, वह कुछ नहीं करता है. उसे जो जानकारी मिली थी, वह गलत थी. 

लड़की पक्ष ने मानी बेटी की बात

3/5
लड़की पक्ष ने मानी बेटी की बात

दूल्हे के बेरोजगार होने की बात पता चलते ही लड़की ने तुरंत ही शादी करने से मना कर दिया. जैसे ही लड़की पक्ष के लोगों को पता चला कि उन्हें दूल्हे के बारे में गलत जानकारी दी गई थी, दूल्हा बेरोजगार तो है ही, साथ ही में खेती बाड़ी की जमीन भी कम ही है. इसके बाद तो उन्होंने लड़के पक्ष को दिए गए साड़ी जेवरात आदि कब्जे में लेकर शादी से मना कर दिया.

 

हाथ जोड़ते रहे दूल्हा पक्ष के लोग

4/5
हाथ जोड़ते रहे दूल्हा पक्ष के लोग

दुल्हन के शादी से मना करते ही दूल्हा पक्ष के लोग लड़की पक्ष के सामने भरे समाज में अपनी इज्जत का हवाला देते रहे लेकिन लड़की पक्ष के लोग नहीं माने. मामला इतना ज्यादा बढ़ गया कि रामघाट थाना तक बात पहुंच गई. इसके बाद मौके पर पुलिस भी आ गई. 

पुलिस भी नहीं करवा पाई सुलह

5/5
पुलिस भी नहीं करवा पाई सुलह

पुलिस ने बहुत कोशिश की दोनों पक्षों में सुलह कराने की लेकिन बात नहीं बनी आखिर में ग्रामीणों ने पंचायत मिठाई और दोनों ही तरफ के दहेज और सोने जेवरात को वापस करवा दिया. अंत में बेचारे दूल्हे को बिना दुल्हन के ही वापस अपने घर लौटना पड़ा.