Rajasthan Elections 2023: राजस्थान की धरती पर आज गरजेंगे PM मोदी, सीकर से करेंगे चुनावी शंखनाद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1797800

Rajasthan Elections 2023: राजस्थान की धरती पर आज गरजेंगे PM मोदी, सीकर से करेंगे चुनावी शंखनाद

Rajasthan Assembly Election 2023: पीएम नरेंद्र मोदी आज राजस्थान सीकर से ही किसानों के खाते में किसान सम्मान निधि की चौथी किस्त जारी करेंगे. इससे कयास लगाए जा रहे हैं कि बीजेपी ने पूरी ताकत झोंक दी है. राजस्थान के सीकर में पीएम मोदी की जनसभा के जरिए किसानों में नई ऊर्जा भरने की तैयारी की गई है. 

Rajasthan Elections 2023: राजस्थान की धरती पर आज गरजेंगे PM मोदी, सीकर से करेंगे चुनावी शंखनाद

Rajasthan Assembly Election 2023: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सीकर के दौरे पर पहुंच रहे हैं. पीएम मोदी सीकर के मेडिकल कॉलेज के सामने आयोजित हो रहे कार्यक्रम से किसान सम्मान निधि की चौथी किस्त किसानों के लिए जारी करेंगे. इसके साथ ही वह आम जनसभा को भी संबोधित करेंगे. कार्यक्रम को लेकर बीजेपी की तरफ से सारी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं और फाइनल रिहर्सल भी किया जा चुका है. 

राजस्थान में नवंबर-दिसंबर में चुनाव होने जा रहे हैं. ऐसे में पीएम मोदी के दौरे में देश और विदेश की बातें रखने की पूरी तैयारी रखी गई है. बता दें कि राजस्थान में बीजेपी पहले से ही 2023 के साथ-साथ लोकसभा 2024 की भी तैयारियों में जुटी हुई है. ऐसे में खास ध्यान दिया जा रहा है कि पीएम मोदी के दौरों से राजस्थान के लोगों के साथ ही देश को भी खास संदेश दिया जाए. राजस्थान के सीकर में किसानों और जवानों को साधने की पूरी तैयारियां की गई हैं. कहा जा रहा है कि आज बड़ी संख्या में लोग राजस्थान के सीकर में पीएम मोदी की जनसभा में पहुंच सकते हैं.

यह भी पढ़ें- खत्म हुआ इंतजार, आज करोड़ों किसानों को PM मोदी देंगे सम्मान निधि की 14वीं किस्त की सौगात

 

पीएम मोदी आज सीकर से ही किसानों के खाते में किसान सम्मान निधि की चौथी किस्त जारी करेंगे. इससे कयास लगाए जा रहे हैं कि बीजेपी ने पूरी ताकत झोंक दी है. राजस्थान के सीकर में पीएम मोदी की जनसभा के जरिए किसानों में नई ऊर्जा भरने की तैयारी की गई है. पीएम मोदी के सीकर पहुंचने से पहले बीजेपी प्रदेश संगठन महामंत्री चंद्रशेखर सीकर पहुंचे थे. यहां उन्होंने बीजेपी कार्यकर्ताओं और पार्टी पदाधिकारियों की बैठक ली थी. इसके साथ ही जिला स्टेडियम में पंडाल में बैठक व्यवस्था समेत कई अन्य तैयारियों का भी जायजा लिया.

ऐसे रहेगा कार्यक्रम 
पीएम मोदी सुबह 10:00 बजे के बाद सीकर पहुंचेंगे. यहां पर सबसे पहले वह किसान सम्मान निधि और पीएम प्रमाण योजना प्रोग्राम में हिस्सा लेंगे. इसके बाद वह जनसभा को भी संबोधित करेंगे. बता दें कि बारिश के मौसम के चलते किसान कार्यक्रम और आमसभा को वॉटरप्रूफ बनाया गया है. डोम के चारों तरफ नाली तैयार की गई है. अगर बारिश होती भी है तो वहां पर पानी जमा नहीं होगा. पीएम की आम सभा के लिए एक खास डोम बनाया गया है, जिसमें हजारों कुर्सियां लगाई गई हैं. अगर बहुत ज्यादा भीड़ होती है तो दोनों डैम में लोगों के बैठने की व्यवस्था की जाएगी.

क्या कहता है राजनीतिक दृष्टिकोण 
पीएम मोदी का सीकर का दौरा काफी अहम माना जा रहा है. राजनीतिक दृष्टिकोण की बात करें तो सीकर में पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेपी के खाते में एक भी सीट नहीं आई थी. 8 में से 7 सीटों पर कांग्रेस और एक पर कांग्रेस समर्थित विधायक ने जीत हासिल की थी. सीएम अशोक गहलोत ने बजट घोषणा में सीकर जिले को संभाग और नीमकाथाना को जिला बनाने का ऐलान कर दिया है. ऐसे में बीजेपी के वोट बैंक पर असर पड़ने के आसार हैं. यहीं से पीएम मोदी आज किसान सम्मान निधि योजना की चौथी किस्त को जारी करेंगे और पीएम प्रमाण योजना को भी लागू करेंगे. पीएम मोदी के दौरे को मद्देनजर रखते हुए राजस्थान और दिल्ली के करीब 3000 से ज्यादा सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है.

Trending news