Rajasthan : अशोक गहलोत ने अब इस स्कॉलरशिप स्कीम को लेकर CM भजनलाल शर्मा को लिखा पत्र, जानें क्या कहा
Advertisement

Rajasthan : अशोक गहलोत ने अब इस स्कॉलरशिप स्कीम को लेकर CM भजनलाल शर्मा को लिखा पत्र, जानें क्या कहा

Ashok Gehlot : अशोक गहलोत ने कहा कि हमारी सरकार द्वारा 500 बच्चों को विदेश में फ्री पढ़ाने के उद्देश्य से शुरू की गई राजीव गांधी स्कॉलर्शिप फॉर एकेडमिक एक्सीलेंस योजना (Rajiv gandhi scholarship for academic excellence scheme) भी नई सरकार में अटक गई है.

Rajasthan : अशोक गहलोत ने अब इस स्कॉलरशिप स्कीम को लेकर CM भजनलाल शर्मा को लिखा पत्र, जानें क्या कहा

Ashok Gehlot written letter to CM Bhajanlal : राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा को पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने पत्र लिखकर एक बार फिर अर्जी लगाई. अशोक गहलोत ने कहा कि हमारी सरकार द्वारा 500 बच्चों को विदेश में फ्री पढ़ाने के उद्देश्य से शुरू की गई राजीव गांधी स्कॉलर्शिप फॉर एकेडमिक एक्सीलेंस योजना (Rajiv gandhi scholarship for academic excellence scheme) भी नई सरकार में अटक गई है.

 

जिसकी वजह से विदेश में पढ़ाई कर रहे बच्चों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. 346 विद्यार्थियों को योजना में चयन के बावजूद स्कॉलर्शिप नहीं मिल पा रही है.

पूर्व में मेरे से मिलने आए विद्यार्थियों ने मुझे ये जानकारी दी तो मैंने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajan lal sharma) को इस संदर्भ में पत्र लिखा था. अब पुन: विद्यार्थियों एवं उनके परिजनों ने मिलकर बताया है कि एक सप्ताह से अधिक समय बीत जाने के बाद भी उन्हें स्कॉलर्शिप नहीं मिली है. 

मैं मुख्यमंत्री भजनलाल जी से पुन: आग्रह करना चाहूंगा कि अविलंब राजीव गांधी स्कॉलर्शिप विद्यार्थियों को दी जाए क्योंकि जो विद्यार्थी पहले ही पहुंच चुके हैं. उन्हें भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. तय समय के बाद भी स्कॉलर्शिप नहीं आने से इन बच्चों की शिक्षा व कैरियर दोनों पर असर पड़ेगा.

 बता दें कि अभी कुछ दिन पहले ही राजस्थान की भजनलाल सरकार ने पूर्व की गहलोत सरकार की 'चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना' का नाम आखिरकार बदल ही दिया. भजनलाल सरकार बनने के बाद से ही लगातार अशोक गहलोत कभी अनुरोध तो कभी विरोध जताते हुए कहा था कि इस योजना को बंद ना किया जाए, भले ही इसका नाम कुछ भी रख दें. भजनलाल सरकार ने अशोक गहलोत की दिली इच्छा को रखते हुए इसे बंद नहीं किया है लेकिन नाम जरूर बदल दिया है.

 

 

 

Trending news