Rajasthan- 75 वें गणतंत्र दिवस सचिवालय में CM भजनलाल शर्मा ने फहराया झंडा, अधिाकरियों को 8 करोड़ की जनता के प्रति प्रतिबद्ध रहने को कहा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2080237

Rajasthan- 75 वें गणतंत्र दिवस सचिवालय में CM भजनलाल शर्मा ने फहराया झंडा, अधिाकरियों को 8 करोड़ की जनता के प्रति प्रतिबद्ध रहने को कहा

Rajasthan News: देश भर में 75 वें गणतंत्र दिवस समारोह पूर्वक को बड़ी ही हर्षोल्लास के मनाया जा रहा है. मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने राजस्थान सचिवालय कर्मचारी संघ को बधाई और शुभकामनाएं देते हुए, देश की आजादी में अपना अहम योगदान देने वाले सभी शहीदों को किया नमन किया.

Rajasthan- 75 वें गणतंत्र दिवस सचिवालय में CM भजनलाल शर्मा ने फहराया झंडा, अधिाकरियों को 8 करोड़ की जनता के प्रति प्रतिबद्ध रहने को कहा

Rajasthan News: देश भर में 75 वें गणतंत्र दिवस समारोह पूर्वक को बड़ी ही हर्षोल्लास के मनाया जा रहा है. इसी कड़ी में शासन सचिवालय में भी झंडारोहण समारोह आयोजित किया गया. मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने झंडारोहण कर कार्यक्रम की शुरुआत की.

 

इस अवसर पर मुख्य सचिव सुधांश पंत, सहित कई अन्य प्रशासनिक अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे. कार्यक्रम की शुरुआत के पहले सचिवालय स्थित महात्मा गांधी की मूर्ति पर मुख्यमंत्री ने पुष्प अर्पित कर उन्हें याद किया. 

 राजस्थान सचिवालय कर्मचारी के जरिए आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने राजस्थान सचिवालय कर्मचारी संघ को बधाई और शुभकामनाएं देते हुए, देश की आजादी में अपना अहम योगदान देने वाले सभी शहीदों को किया नमन किया. सीएम शर्मा ने कहा , गणतंत्र दिवस भारत का महान पर्व है, हमें विकास की राह पर चलने का रास्ता दिखाता है.

हमारे संविधान में मौलिक अधिकार है तो अधिकारों के साथ-साथ कर्तव्य भी है. हमें यह ध्यान रखना होगा कि किस तरीके से जनता के काम करें. कर्मचारियों की समस्याओं पर ध्यान दिया जाएगा. यह कोई सीमेंट पत्थर की इमारत नहीं, शासन सचिवालय प्रदेश का केंद्र बिंदु है, जनता के लिए मंदिर है.

8 करोड़  जनता शासन सचिवालय की ओर देखती है
राजस्थान की 8 करोड़  जनता शासन सचिवालय की ओर देखती है. आमजन की भावनाएं आशाएं शासन सचिवालय से जुड़ी हुई है, सचिवालय में आम आदमी अभाव में आता है. वह एक आशा की किरण लेकर के कर्मचारियों अधिकारियों के पास आता है की उसका काम शासन सचिवालय में तो होगा ही. प्रदेश के सभी अधिकारी और कर्मचारी आमजन की समस्याओं का समाधान करें.

सचिवालय का कर्मचारी और अधिकारी सरकार के रीड की हड्डी
सचिवालय का कर्मचारी और अधिकारी सरकार के रीड की हड्डी होता है. प्रदेश की जनता की समस्याओं के समाधान का अंतिम पड़ाव शासन सचिवालय है. जिलों की समस्याओं का भी आकलन करना होगा, जिलों की समस्याओं का निस्तारण जिले में हो इसके लिए काम करना होगा. आप और हम सब का कर्तव्य है कि जिले की समस्याएं जिले में ही हल हो. हम सब की जिम्मेदारी है हमें कहां किस स्तर पर काम करना है.

समीक्षा करने से ही समाधान होगा
शासन सचिवालय सही चलेगा तो प्रदेश सही चलेगा. जिले से आने वाली समस्या का समाधान और समीक्षा भी करनी है,समीक्षा करने से ही समाधान होगा. आने वाला समय विकसित राष्ट्र का है, विकसित राजस्थान बने, कर्मचारी हमारा आधार है. राजस्थान को विकसित करने में कर्मचारियों की अहम भूमिका है. लोक जन कल्याणकारी योजनाएं आम जनता तक पहुंचे, इसके लिए काम करना होगा.

संकल्प पत्र को पूरा करेंगे,1 महीने में जो निर्णय लिए हैं और जो काम किया है, उसके लिए जनता हमें देख रही है. प्रदेश की जनता की समस्या का समाधान करना हमारा कर्तव्य है,आमजन ने जिस विश्वास से सरकार बनाई,उस विश्वास को कायम रखना ही होगा. राजस्थान की हर समस्या का समाधान करने की पूरी कोशिश होनी चाहिए. युवाओं के साथ धोखा सहन नहीं किया जाएगा, अगर किसी ने गलत काम किया है तो, निश्चित रूप से उसे सजा मिलेगी.

राजस्थान एक शांत प्रिय प्रदेश बनेगा, रेत और खनन माफिया को सहन नहीं किया जाएगा. मुख्य सचिव सुधांश पंथ ने कहा आम कार्यों से जुड़ी फाइल अटकनी नहीं चाहिए. आम जन के कार्य तुरंत हो,जिससे प्रदेश को शर्मिंदा नहीं होना पड़े. देश में अमृत कालखंड चल रहा है प्रधानमंत्री ने संकल्प लिया है, 2047 तक विकसित भारत बनाएंगे.

सचिवालय विकास और तेजी से कार्य करें. जिससे अमृत काल का सपना साकार हो, कर्मचारी की डीपीसी समय पर हो इसके लिए और अधिक काम करना होगा. कर्मचारियों के सुख-दुख में सरकार और सचिवालय परिवार कर्मचारियों के साथ है. इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया, वहीं सचिवालय कर्मचारियों द्वारा उत्कर्ष कार्य करने के लिए उन्हें सम्मानित भी किया गया.

Trending news