Rajasthan Political Crisis : राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बाद अगला मुख्यमंत्री कौन होगा इसपर सचिन पायलट के बाद जो नाम सबसे ज्यादा चर्चा में रहा है, वो है सीपी जोशी की लेकिन अब मंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि सीपी जोशी मुख्यमंत्री की दौड़ में शामिल नहीं हैं, जबरदस्ती उनका नाम चलाया गया और एक माहौल बनाने की कोशिश की गई है कि मुख्यमंत्री ने उनका नाम रखा है. सी पी जोशी ने खुद इस बात से इनकार किया है. वे CM पद की दौड़ में शामिल नहीं हैं लेकिन, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बाद उन लोगों को कांग्रेस के विधायक स्वीकार नहीं करेंगे, जिन्होंने भाजपा के साथ मिलकर राजस्थान में कांग्रेस की सरकार को गिराने की साजिश रची है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नवरात्र पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट ने दी शुभकामनाएं, मां दुर्गा का मांगा आशीर्वाद


102 विधायकों में से किसी को भी CM बना दीजिए लेकिन, पार्टी के साथ गद्दारी करने वाले स्वीकार नहीं हैं. शांति धारीवाल ने ये भी कहा कि जो विधायक दल की बैठक में प्रस्ताव पारित करवाए जा रहा था, उसमें सीधे-सीधे ये लिखा हुआ था कि उन लोगों को कुर्सी पर बिठाया जाए, जिन लोगों ने पार्टी के साथ गद्दारी की थी.


आपको बता दें कि रविवार शाम को मुख्यमंत्री आवास पर विधायक दल की बैठक बुलाई गई थी. बैठक में गहलोत के पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने की घोषणा के बाद नेतृत्व परिवर्तन की चर्चा होनी थी. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने राजस्थान में कांग्रेस विधायक दल की बैठक के लिए प्रभारी महासचिव अजय माकन के साथ मल्लिकार्जुन खड़गे को पर्यवेक्षक नियुक्त किया था. दोनों को इस बैठक में मौजूद रहना था.


ये भी पढ़ें ः राजस्थान में जारी सियासी घमासान पर बीजेपी का तंज-'कोई लाख करे चतुराई कर्म का लेख मिटे ना रे भाई'


इस बैठक को लेकर कहा तो यहां तक जा रहा था कि इसमें राज्य के अगले सीएम के नाम का ऐलान हो सकता है लेकिन गहलोत समर्थको का कुछ और ही इरादा था. गहलोत समर्थक सीएम आवास पर कांग्रेस विधायक दल की बैठक में शामिल होने के लिए नहीं पहुंचे, बल्कि बैठक से पहले शांति मंत्री धारीवाल के आवास पर पहुंचे और सचिन पायलट के खिलाफ गोलबंदी शुरू कर दी. 


रात करीब 9 बजे गहलोत समर्थकों ने ऐलान कर दिया कि वह इस्तीफा देने विधानसभा अध्यक्ष के घर जा रहे हैं. इसके बाद सभी विधायक सीपी जोशी के घर पहुंच गए. बताया जा रहा है कि करीब 92 विधायकों ने इस्तीफे पर हस्ताक्षर भी कर दिए हैं. ये सभी गहलोत को ही सीएम बनाए रखने की मांग भी कर रहे हैं.


क्या तय हो चुका है राजस्थान के मुख्यमंत्री का नाम ? विरोध कर रहे विधायकों पर AICC की नजर


इधर अब  राजस्थान के सियासी घमासान के बीच दिल्ली आलाकमान ने दखल देते हुए, सीएम अशोक गहलोत को दिल्ली बुलाया है. वही सचिन पायलट भी आज दिल्ली में आलाकमान से मुलाकात करेंगे. इधर मंत्री खाचरियावास ने कहा है कि अगर जरूरत पड़ी तो वो भी दिल्ली जाएंगे.


फिलहाल कांग्रेस नेता सचिन पायलट जयपुर में है और अपने आवास पर हालातों पर नज़र बनाये हुए हैं. आज सुबह दोनों ऑब्ज़र्वर अजय माकन और मल्लिकार्जुन खड़गे से सचिन पायलट ने होटल मैरियट में मुलाकात भी की.


ये भी पढ़ें :Rajasthan Politics : राजस्थान में हाई पॉलिटिकल ड्रामा जारी, अशोक गहलोत समर्थक विधायकों के बागी तेवर से बिगड़ रही सचिन पायलट की बात