Rajasthan Safai Karmchari Bharti 2023: राजस्थान में 30 हजार सफाई कर्मचारियों की होगी भर्ती, इस तारीख से शुरू होने वाले हैं आवेदन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1664692

Rajasthan Safai Karmchari Bharti 2023: राजस्थान में 30 हजार सफाई कर्मचारियों की होगी भर्ती, इस तारीख से शुरू होने वाले हैं आवेदन

Rajasthan Safai Karmchari Bharti 2023: राजस्थान में सफाई कर्मियों की बड़ी भर्ती होने वाली है, आपको बता दें कि 30 हजार पदों पर यह भर्ती होगी. सीएम अशोक गहलोत ने प्रदेशभर की नगर पालिकाओं में 30 हजार पदों पर भर्ती के लिए अलग से बजट भी निकाला है.

 

फाइल फोटो
Rajasthan Nagar Palika Vacancy 2023 : राजस्थान सरकार ने सफाई कर्मी बनने की चाह रखने वाले कैंडिडेट्स को बड़ी खबर दी है, प्रदेश की सभी नगर पालिकाओं में करीब 30000 पदों पर बंपर भर्ती गहलोत सरकार करने जा रही है. सरकार ने इसके लिए अलग से बजट का भी प्रबंध किया है.
 
  इसके लिए आवेदन 15 मई से 16 जून 2023 तक किया जा सकता हैं. यदि आप भी Rajasthan Nagar Palika Vacancy 2023 के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो नीचे भर्ती के लिए योग्यता,आयु सीमा और आवेदन फीस भी देख लें.
 
इसी क्रम में नगरपालिका में भी उच्च पद से लेकर निम्न पदों के लिए भर्ती निकाली जा रही है. राजस्थान के लगभग सभी जिलों में नगरपालिका की भर्ती निकाली गई है. इस भर्ती के पहले चरण में 13164 पदों पर सफाई कर्मचारियों की भर्ती की जाएगी.
 
इन जिलों की नगर पालिकाओं में होगी भर्ती
 
झुंझुनू जिला
करौली जिला
जालौर जिला
कोटा जिला
टोंक जिला
नागौर जिला
श्रीगंगानगर जिला
उदयपुर जिला
पाली जिला
प्रतापगढ़ जिला
राजसमंद जिला
सवाई माधोपुर जिला
सीकर जिला
सिरोही जिला
चित्तौड़गढ़ जिला
अलवर जिला
अजमेर जिला
बारां
धौलपुर जिला
बूंदी जिला
बीकानेर जिला
बाड़मेर जिला
भरतपुर जिला
डूंगरपुर जिला
बांसवाड़ा जिला
दौसा जिला
चुरु जिला
जोधपुर जिला
जयपुर जिला
जैसलमेर जिला
झालावाड़ जिला
हनुमानगढ़ जिला
 
आपको बता दें कि राजस्थान नगरपालिका भर्ती के लिए आयु सीमा 18 वर्ष से 40 वर्ष रखी गई है. आरक्षण वर्ग एससी/एसटी को सरकारी नियमानुसार आयु सीमा में छूट भी दी जाती है. नगरपालिका भर्ती राजस्थान में भर्ती अलग अलग पदों के लिए निकाली गई है, इसलिए शैक्षणिक योग्यता 8वीं/10वीं पास रखी गई हैं.
 
सबसे खास बात यह है कि राजस्थान नगर पालिका में आवेदन करने के लिए कोई शुल्क नहीं है. इच्छुक कैंडिडेट्स बिल्कुल फ्री में आवेदन कर सकते हैं.तीस हजार पदों पर भर्ती की खबर के बाद प्रदेश भर में सफाई कर्मियों को नगर पालिका के साथ मिलकर काम करने का एक बेहतर अवसर है.
 
ये रहेगा मानदेय
कनिष्ठ तकनीकी सहायक 20000/–
MIS मैनेजर 12000/-
लेखा सहायक 12000/-
शहरी रोजगार सहायक 7500/-
मल्टी टास्क वर्कर/ होमगार्ड 7000/-
मशीन विथ मैन 8200/-
 
 

Trending news