राजस्थान में घूमने आ रहे हैं? जानिए रुकने के लिए आपके बजट के मुताबिक इन खूबसूरत होटल्स के बारे में
Advertisement

राजस्थान में घूमने आ रहे हैं? जानिए रुकने के लिए आपके बजट के मुताबिक इन खूबसूरत होटल्स के बारे में

अगर आप राजस्थान में घूमने का प्लान कर रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है. यहां आपको बताते हैं की राजस्थान आने पर आप किन होटल्स में रूक सकते हैं.

राजस्थान में घूमने आ रहे हैं? जानिए रुकने के लिए आपके बजट के मुताबिक इन खूबसूरत होटल्स के बारे में

राजस्थान के पुराने महल किले और शांतिपूर्ण झीलों के साथ राजसी दृश्य किसी भी पर्यटक को मंत्रमुग्ध कर देता है.राजस्थान में ऐसे खूबसूरत रिहाइश और रिसॉर्ट बने हैं जो शहर की प्राकृतिक सुंदरता का पता लगाने के साथ-साथ आनंद देते हैं. राजस्थान के इन होटलों के बारे में आपको जानकारी देते हैं.साथ ही इन होटल्स की कीमत भी 8 हजार रुपये तक है.

फोर्ट पोकरण, जैसलमेर

जैसलमेर और जोधपुर के बीच फोर्ट पोकरण एक लक्जरी हेरिटेज होटल है, जिसमें 19 कमरे और सुइट, एक इन-हाउस रेस्तरां और जिम और एक स्विमिंग पूल है. यहां के बड़े कमरे सभी आधुनिक सुविधाओं से लैस हैं, जिनमें सोफा कुर्सियों के साथ एक इनडोर सिट-आउट, एक किंग साइज डबल बेड और एलसीडी टीवी की सुविधा मिल जाती है. यदि आप इतिहास के शौकीन हैं तो जैसलमेर आएं और यहां पर रूक सकते हैं.

फतेहाबाग रणकपुर

ये एक बेहतरीन लक्जरी होटल है.यहां पर राजपूत वास्तुकला के साथ सुंदर गुंबदों और फव्वारों के साथ एक चौकोर आकार की संरचना है.साथ ही शानदार रहने की सभी चीजें हैं. उदयपुर से लगभग 90 किमी दूर स्थित, पूल में तैरने या बागों में टहलने के लिए जाया जा सकता है. 

अलसीसर महल, शेखावाटी

अलसीसर महल में खूबसूरत पेटिंग हैं. साथ ही ये होटल दो प्रकार के कमरे प्रदान करता है - डीलक्स और सुपर डीलक्स - जो सभी आधुनिक सुविधाओं से लैस होते हैं. जो लोग इसके अलावा भी कुछ अन्य चीजें लेना चाहते हैं तो उनके लिए होटल में एक छत पर रेस्तरां स्विमिंग पूल और डंगऑन नामक एक नाइट क्लब भी है.

रैडिसन होटल नाथद्वारा में है. नाथद्वारा मेंदुनिया की सबसे बड़ी शिव प्रतिमा, स्टैच्यू ऑफ बिलीफ का शानदार दृश्य देखने को मिल जाता है. होटल में 105 कमरे हैं. साथ ही यहां आपको लक्जरी माहौल मिल जाता है. साथ ही इस होटल्स में आपको कई सारी सुविधाएं मिल जाती हैं.

Trending news