Rajasthan Weather Forcast: राजस्थान में झमाझम हो रही बरसात, जानें आने वाले 1 हफ्ते में कैसा रहेगा मौसम
Advertisement

Rajasthan Weather Forcast: राजस्थान में झमाझम हो रही बरसात, जानें आने वाले 1 हफ्ते में कैसा रहेगा मौसम

Rajasthan Weather Forecast: राजस्थान में बीते समय से बारिश, आंधी, तूफान और ओले गिरने का दौर जारी है. इसके चलते ही मौसम विभाग ने आने वाले एक हफ्ते का मौसम का हाल बता दिया है और अलर्ट जारी कर दिया है. 

Rajasthan Weather Forcast: राजस्थान में झमाझम हो रही बरसात, जानें आने वाले 1 हफ्ते में कैसा रहेगा मौसम

Rajasthan Weather Forecast: राजस्थान में पिछले कुछ समय से आंधी, तूफान, तेज हवाएं, बारिश और ओलावृष्टि का दौर चल रहा है, जिससे यहां का तापमान गिर गया है और लोगों को गर्मी से राहत है. वहीं, इस बिगड़ते मौसम की वजह से सबसे ज्यादा परेशानी किसानों को हो रही है. किसानों का उगी-उगाई सारी फसलें नष्ट हो गई है, जिससे किसानों का रोजी-रोटी संकट में आ गई हैं. 

मौसम विभाग के अनुसार, सोमवार की रात प्रदेश में झमाझम बारिश हुई और इसके साथ ही मौसम ठंडा हो गया. वहीं, आज भी पूरे राजस्थान में बारिश, आंधी तूफान का अलर्ट जारी कर दिया गया है. 

एक सप्ताह राजस्थान का ऐसा रहेगा मौसम का हाल 
जयपुर मौसम विभाग का आने वाले 1 सप्ताह ( 5 अप्रैल से 9 अप्रैल) को लेकर कहना है कि मौसम साफ रहेगा और ये  बारिश, आंधी तूफान और ओलावृष्टि की गतिविधियां थम जाएंगी और लोगों को गर्मी का सामना करना पड़ेगा. 

मौसम रहेगा साफ, बढ़ेगा पारा, आएगी गर्मी 
इसके अलावा, जयपुर, चुरू, जोधपुर, उदयपुर, बीकानेर, जैसलमेर, कोटा में इस हफ्ते मौसम साफ रहने वाला और तेज धूप निकलने के आसार हैं. वहीं, यहां के तापमान में भी बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी. 

मई और जून पड़ेगी रिकॉर्ड तोड़ गर्मी 
मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली के साथ उत्तर-पश्चिम भारत के सभी राज्यों में अप्रैल में हीटवेव के आसार कम है. वहीं, मई और जून में तापमान में बढ़ोतरी होगी और हीटवेव चलने लगेगी. इससे लोगों को लू के थपड़ों को सामना करना पड़ेगा और इस बार कई राज्यों में रिकॉर्ड तोड़ गर्मी पड़ने का अलर्ट जारी कर दिया गया है. 

बता दें कि राजस्थान में 3 अप्रैल को एक नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हुआ है, जिससे यहां रात से बारिश और तेज हवाएं चल रही हैं. हालांकि दिनभर मौसम साफ रहा और तेज धूप निकली. वहीं, इस पश्चिमी विक्षोभ का असर आज यानी 4 अप्रैल को भी राजस्थान के कुछ इलाकों में दिखाई देने वाला है. 

यह भी पढ़ेंः जया किशोरी ने कहा-लड़के को माननी पड़ेगी ये बात, वरना नहीं करूंगी विवाह

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather Update: राजस्थान में एक फिर जमकर बरस रहे बादल, इन जिलों में तेज बारिश का अलर्ट

Trending news