Rajasthan Weather News : बारिश के बाद तापमान में गिरावट, इन जिलों में सर्दी पहले देगी दस्तक
Advertisement

Rajasthan Weather News : बारिश के बाद तापमान में गिरावट, इन जिलों में सर्दी पहले देगी दस्तक

राजस्थान (Rajasthan )में मौसम (Weather News)बदल रहा है, बारिश ( rain  )के बाद तापमान गिरा है और बस अब सर्दी (winter) आने की वाली है.

Rajasthan Weather News : बारिश के बाद तापमान में गिरावट, इन जिलों में सर्दी पहले देगी दस्तक

Rajasthan Weather News : प्रदेश में बीते 48 घंटों से बदलते हुए मौसम ने अब लोगों को राहत देना शुरू कर दिया है. बीते 48 घंटों के दौरान करीब दो दर्जन जिलों में हुई हल्की से मध्यम बारिश के चलते अब दिन के तापमान में गिरावट के साथ ही गर्मी और उमस से राहत मिलने लगी है.

बीते 24 घंटों में दिन के तापमान में जहां करीब 1 से 3 डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई, तो वहीं करीब आधा दर्जन जिलों में दिन का तापमान 30 डिग्री से नीचे पहुंच चुका है, तो वहीं प्रदेश के अधिकतर जिलों में दिन का तापमान अब 31 से 32 डिग्री के बीच दर्ज किया जा रहा है, हालांकि इस दौरान पिलानी में 35.4 डिग्री के साथ सबसे गर्म दिन दर्ज किया गया.

दिन में जहां लोगों को गर्मी और उमस से हल्की राहत मिलना शुरू हो चुका है, तो वहीं रात में तापमान में हल्की बढ़ोतरी के साथ ही रात की हल्की उमस लोगों को जरुर सता रही है. बीती रात प्रदेश के करीब सभी जिलों में रात का तापमान जहां 16 डिग्री के पार दर्ज किया गया. तो वहीं करीब एक दर्जन से ज्यादा जिलों में रात का तापमान 18 डिग्री से पार दर्ज किया गया, हालांकि बीती रात 11 डिग्री के साथ हनुमानगढ़ के संगरिया में सबसे कम तापमान दर्ज किया गया.

दिन में मिली राहत तो अब रात को सताने लगी गर्मी
बीते 24 घंटों में दिन के तापमान में 1 से 3 डिग्री तक गिरावट दर्ज की गयी. करीब आधा दर्जन जिलों में दिन का पारा 30 डिग्री से नीचे दर्ज हुआ है. इस दौरान करीब 31 से 32 डिग्री पर दिन का तापमान पहुंच गया है. 35.4 डिग्री के साथ पिलानी में इस दौरान सबसे गर्म दिन दर्ज किया गया है. 

राजेंद्र गुढ़ा की राह पर दिव्या मदेरणा सचिन पायलट के सीएम बनने का किया समर्थन, बोली ये बड़ी बात

तो वहीं बीती रात कुछ जिलों में तापमान में हल्की बढ़ोतरी दर्ज की गयी है. 11 डिग्री के साथ संगरिया में बीती रात सबसे कम तापमान दर्ज हुआ है. हालांकि इस दौरान करीब सभी जिलों में रात का पारा 16 डिग्री पार दर्ज किया गया है.

मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान के ऊपर बने सिस्टम का असर अब पूरी तरह से खत्म हो चुका है. साथ ही प्रदेश के करीब सभी जिलों में अब मौसम शुष्क बना हुआ है. जिसके चलते अगले कुछ दिनों तक दिन और रात के तापमान में हल्की गिरावट के साथ ही लोगों को गर्मी से राहत मिलती हुई नजर आएगी. इस दौरान दिन और रात के तापमान में करीब 2 से 4 डिग्री तक गिरावट होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. 

Rajasthan Political Latest Updates : सचिन पायलट गुट को करारा जवाब, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के एक ट्वीट से सबकी बोलती बंद

 

 

Trending news