Rajasthan Weather Update: राजस्थान में 5 से 11 जनवरी तक अधिक सताएगी सर्दी, 17 जिलों में बिछी कोहरे की चादर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2036758

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में 5 से 11 जनवरी तक अधिक सताएगी सर्दी, 17 जिलों में बिछी कोहरे की चादर

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में पूर्व से लेकर पश्चिम तक कोहरे की चपेट में राजस्थान के अधिकांश जिले हैं. बता दें कि कुछ जिलों में येलो अलर्ट है. जानें मौसम का लेटेस्ट अपडेट.

 

फाइल फोटो.

Rajasthan Weather Update:राजस्थान में बदलता मौसम जमीन से लेकर आसमान में मौसम का असर दिख रहा है.पूरब से लेकर पश्चिम तक के जिले कोहरे की चपेट में आ चुके हैं. प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में येलो अलर्ट है. 17 से अधिक जिलों में रात से कोहरे की चादर बिछी है. 

आज से 4 जनवरी तक प्रदेश का मौसम शुष्क रहेगा

राजस्थान की राजधनी जयपुर, जैसलमेर, बीकानेर, गंगानगर, हनुमानगढ़, चूरु, झुंझुनू , सीकर, अलवर, भरतपुर, दौसा, धौलपुर, करौली, सवाई माधोपुर, टोंक, बूंदी, कोटा जिले में छाएगा घना कोहरा छाने की संभावना है. इन सभी जिलों के लिए येलो अलर्ट है. आज से 4 जनवरी तक प्रदेश का मौसम शुष्क रहेगा.

पूर्वी जिलों में शीत लहर का अधिक असर

5 से 11 जनवरी तक अधिक सताएगी सर्दी. इस दौरान प्रदेश में शीत लहर चलने की संभावना है. शीत लहर से प्रदेश के अधिकांश जिले प्रभावित होंगे.पूर्वी जिलों में शीत लहर का अधिक असर होगा.

ठंड की वजह से आज रविवार के दिन लोगों की आम दिनचर्चा प्रभावित होने की संभावना है. बता दें कि राजस्थान के 17 जिलों में पड़ने वाली ठंड और कोहरे से रबी की फसल को फायदा पहुंचेगा. लेकिन यदि ठंड और कोहरा अधिक पड़ा तो फसलों में पाला लगने की संभावना है. 

ठंड से बचाव करने के लोग आलाव का सहारा ले रहे हैं. वहीं घने कोहरे की वजह से सड़कों पर दृश्यता कम है. चालकों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. आनें वाले दिनों में भी मौसम कुछ ऐसा ही रहेगा. इसलिए ठंड से लोग अपना खास बचाव करें. पूर्वी जिलों में शीत लहर का अधिक असर होगा.

ये भी पढ़ें- Rajasthan Cabinet Expansion: कौन है भजनलाल सरकार की सबसे पढ़ी लिखी मंत्री, जिन्हें मिला कैबिनेट का दर्जा

 

Trending news