Rajasthan Weather Update: राजस्थान में एक बार फिर मानसून मचाएगा कहर! 22 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2409186

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में एक बार फिर मानसून मचाएगा कहर! 22 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में एक बार फिस से मानसून एक्टिव होने वाला है. मौसम विभाग का कहना है कि 1 सितंबर को 22 जिलों में बारिश देखने को मिलेगी, जिसको लेकर अलर्ट जारी किया गया है. जानें अपने इलाके का हाल. 

Rajasthan weather update

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में एक बार फिस से मानसून एक्टिव होने वाला है. इसी के चलते आज यानी 1 सितंबर रविवार को राजस्थान में भारी बारिश होगी. मौसम विभाग का कहना है कि सितंबर महीने की शुरुआत बारिश के साथ होगी, जिसको लेकर चेतावनी जारी है.  

मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश के 20 जिलों में तीन दिन तक भारी बारिश का अलर्ट जारी है. इसके अलावा कई जिलों में हल्की बारिश भी हो सकती है.दरअसल, बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव क्षेत्र के निम्न दबाव में परिवर्तित होने से राजस्थान में एक बार फिर से मानसून अपना रंग दिखाने वाला है.

यह भी पढ़ेंः राजस्थान की वो जगह, जहां रुपयों के बदले बेच दी जाती हैं बेटियां!

बीते 24 घंटों की बात करें तो जयपुर के साथ कई जिलों में तेज हवाओं, बिजली चमकने के साथ भारी बारिश जैसी गतिविधियां देखने को मिली.  जयपुर मौसम केंद्र के अनुसार,  हनुमानगढ़ के ढाबा में 48.0 एमएम और माउंट आबू में 44.4 बारिश हुई. इसके अलावा अजमेर में 10.2, जयपुर-सीकर में 3-3, डबोक में 7.1,  जालौर में 5 , श्रीगंगानगर में 11.4 और डूंगरपुर में 12 एमएम बारिश दर्ज हुई. 

मौसम विभाग के मुताबिक, आंध्रप्रदेश, दक्षिणी उड़ीसा से लगे बंगाल की खाड़ी में आज एक डिप्रेशन तंत्र बना हुआ है. इसके आने वाले 24 घंटों में उत्तर-पश्चिम दिशा की ओर आगे बढ़ने की संभावना जताई जा रही है. इसके चलते राजस्थान में मानूसन देखने को मिलेगा. राज्य में बारिश की गतिविधियों आज यानी एक सितंबर से एक बार फिर से बढ़ने लगेगा. इसके चलते कई जिलों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. 

यह भी पढ़ेंः  कुंभ राशि को मिलेगा प्रेमी से मिलेगा सरप्राइज, मिथुन को करना होगा मुश्किलों का सामना

मौसम विभाग का कहना है कि 1 सितंबर को 22 जिलों में बारिश देखने को मिलेगी. इस दौरान 6 जिलों में भारी बारिश हो सकती है. बांसवाड़ा, राजसमंद, भीलवाड़ा, बारां, उदयपुर अलवर, अजमेर, बूंदी, भरतपुर, चित्तौड़गढ़, दौसा, धौलपुर, झुंझुनूं, झुंझुनूं, झालावाड़, डूंगरपुर, जयपुर, कोटा, प्रतापगढ़, सीकर, सवाई माधोपुर और टोंक में येलो अलर्ट जारी किया गया है. 

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news