Rajasthan weather: 'बरस-बरस म्हारा इंदर राजा'... एक हफ्ते और राजस्थान में 'इंद्र देव' की रहेगी मेहरबानी, जानिए वेदर का ताजा अपडेट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2397745

Rajasthan weather: 'बरस-बरस म्हारा इंदर राजा'... एक हफ्ते और राजस्थान में 'इंद्र देव' की रहेगी मेहरबानी, जानिए वेदर का ताजा अपडेट

Rajasthan weather Update: राजस्थान में कई जगहों पर इस बार मानसून की बारिश ने रिकॉर्ड तोड़ दिया है. जिसके बाद लोगों को भीषण गर्मी और उमस से काफी राहत मिली. मौसम विभाग ने बरसात को लेकर ताजा अपडेट जारी कर दिया है. 

Rajasthan weather

Rajasthan weather Update: राजस्थान में कई जगहों पर इस बार मानसून की बारिश ने रिकॉर्ड तोड़ दिया है. जिसके बाद लोगों को भीषण गर्मी और उमस से काफी राहत मिली. मौसम विभाग ने बरसात को लेकर ताजा अपडेट जारी किया है. जिसके मुताबिक मानसून फिलहाल अभी गया नहीं है और आने वाले कुछ दिनों में जाता हुआ भी नहीं दिखाई दे रहा है.

 

बरसात के तीखे तेवर की वजह से राजस्थान में इस बार कई जगहों पर बाढ़ के हालत भी बन गए हैं. वहीं अगर आज 24 अगस्त 2024 शनिवार  के दिन की बात की जाए, तो मौसम विभाग ने कुछ जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. जिसमें बारां, कोटा, झालावाड़ और नागौर शामिल है. इन जगहों पर आज कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

 

मौसम विभाग के अनुसार पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में आगामी 5 से 6 दिनों तक मानसून सक्रिय रहने की वजह से अजमेर, जयपुर, कोटा और उदयपुर के कुछ संभागों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. इसके अलावा कुछ इलाकों में भारी बारिश होने की भी संभावना है. 

 

मौसम विभाग का कहना है कि पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में आगामी 5-6 दिनों तक मानसून सक्रिय रह सकता है. इस दौरान कोटा, अजमेर, जयपुर और उदयपुर के कुछ संभागों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. साथ ही कुछ स्थानों पर भारी बारिश की भी संभावना है. कोटा और उदयपुर संभाग के कुछ इलाकों में 25 और 26 अगस्त को भारी बारिश हो सकती है.

 

वहीं अगर हम पश्चिमी राजस्थान की बात करें तो बीकानेर, जोधपुर संभाग के कुछ इलाकों में 25-26 अगस्त को भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग का कहना है कि पहले सप्ताह के दौरान राजस्थान के अधिकांश भागों में और दक्षिण भागों में सामान्य से ज्यादा बारिश हो सकती है. वहीं 30 अगस्त से 5 सितंबर तक के मौसम की अगर बात करें, तो राजस्थान में सामान्य से ज्यादा बारिश होने की संभावना है.

 

24 अगस्त राजस्थान वेदर अपडेट

 

राजस्थान के सीकर, झुंझुनूं, कोटा, बारां, झालावाड़, चित्तौड़गढ़ में आज कुछ इलाकों में बारिश होने की संभावाना है. बारिश की वजह से बीसलपुर डैम भी लबालब हो चुकी है, हालांकि मौसम विभाग ने पहले ही साफ कर दिया था कि राजस्थान के ज्यादातर इलाकों में 22 अगस्त तक बारिश कम ही देखने को मिलेगी और अधिकांश इलाकों में मौसम साफ रहेगा.

 

बारिश को लेकर अलर्ट जारी 

 

मौसम विभाग ने कहा है कि बारिश की वजह से निचले इलाकों में जल भराव होने की संभावना है. साथ ही नदी और नालों में भी पानी की आवक बढ़ सकती है. मौसम विभाग ने अपील की है कि बारिश के दौरान सब सुरक्षित स्थानों पर ही रहें. जल भराव इलाकों से दूर रहने की कोशिश करें. वाहन चालक सावधानी से वाहन चलाएं. साथ ही 30 अगस्त से 5 सितंबर तक राजस्थान में सामान्य से ज्यादा बारिश हो सकती है.

 

यह भी पढें- Ajmer News: अजमेर शरीफ दरगाह के खादिमों का वक्फ बिल पर बड़ा बयान

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news