Rajasthan Weather Update: राजस्थान में हो रही बारिश ला सकती है आफत! इन जिलों में 3 सितंबर तक बरसात का अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2405263

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में हो रही बारिश ला सकती है आफत! इन जिलों में 3 सितंबर तक बरसात का अलर्ट

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के कई इलाकों में लगातार झमाझम बारिश हो रही है. मौसम विभाग के अनुसार, कई क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. 

Rajasthan weather update

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के कई इलाकों में लगातार झमाझम बारिश हो रही है. मौसम विभाग के अनुसार, भरतपुर, अलवर, दौसा, जैसलमेर, धौलपुर, करौली समेत आसापास के क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. 

राज्य में बीते 24 घंटे में पूर्वी राजस्थान में अच्छी बारिश दर्ज की गई. अलवर, भिवाड़ी, बहरोड़ के इलाकों में भारी बारिश देखने को मिली.  भिवाड़ी में तेज बारिश के कारण सड़कों पर पानी भर गया. इसके अलावा सिरोही, उदयपुर, दौसा, बाड़मेर, जालोर, सिरोही के कई इलाकों में बारिश हुई. 

यह भी पढ़ेंः राजस्थान की वो जगह, जहां रुपयों के बदले बेच दी जाती हैं बेटियां!

मौसम विभाग का कहना है कि पूर्वी राजस्थान के ज्यादातर भागों में भारी बारिश की गतिविधियों में कमी हो सकती है. आने वाले 48 घंटे भरतपुर, जयपुर और उदयपुर जिले के इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश की आशंका जताई जा रही है. वहीं, 30 अगस्त से 1 सितंबर तक कई जगहों पर हल्की बारिश हो सकती है. भरतपुर, कोटा और उदयपुर में 2 सितंबर से बारिश की गतिविधियां बढ़ने लगेंगी. साथ ही इस दौरान भारी बारिश हो सकती है. 

वहीं, पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर, जोधपुर के कुछ इलाकों में 29 अगस्त को हल्की मध्यम बारिश हो सकती है.  30 अगस्त से 3 सितंबर में अधिकांश भागों में मौसम शुष्क रहने की संभवना है. कुछ इलाकों में हल्की बारिश देखने को मिल सकती है. 

यह भी पढ़ेंः Major Dhyanchand: भरतपुर के राजा का एक बुलावा और दो बार भरतपुर आ गए थे ध्यानचंद

प्रदेश के अधिकांश जिलों में जमकर मेघ बरसे. 3 जिलों में औसत से कम बारिश हुई. सबसे अधिक जैसलमेर जिले में सामान्य से 162% अधिक बरसे मेघ. दौसा जिले में औसत से 131% अधिक  बरसे मेघ. टोंक जिले में औसत से 101% अधिक हुई बरसात. करौली जिले में 99% औसत सबसे अधिक बरसात. सिरोही जिले में औसत से 8% कम हुई बरसात. झालावाड़ जिले में औसत से 7% कम बारिश. डूंगरपुर जिले में औसत से 5% कम बारिश. वहीं, झीलों की नगरी उदयपुर जिले में औसत बारिश के आंकड़े को छूआ. हालांकि मानसून की विदाई समय अभी समय है. 

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news