REET 3rd Grade Teacher Transfer: राजस्थान में रीट थर्ड ग्रेड टीचर्स के तबादलों से हटेगा बैन, शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला का बड़ा बयान
Advertisement

REET 3rd Grade Teacher Transfer: राजस्थान में रीट थर्ड ग्रेड टीचर्स के तबादलों से हटेगा बैन, शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला का बड़ा बयान

REET 3rd Grade Teacher Transfer: राजस्थान में थर्ड ग्रेड शिक्षकों के तबादले कब होंगे? अब इस सवाल का जवाब हर दिन करीब आता जा रहा है. आपको बता दें कि राजस्थान के शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला ने रीट के थर्ड ग्रेड शिक्षकों के तबादले को लेकर बड़ा बयान दिया है.ट्रांसफर पॉलिसी तैयार कर कार्मिक विभाग को भेजी जा चुकी है. 

 

फाइल फोटो.

REET 3rd Grade Teacher Transfer: राजस्थान रीट थर्ड ग्रेड टीचर्स के तबादले लंबे समय से अटके हुए हैं.जानकारों की माने तो चुनावी साल है सरकार शिक्षकों को नाराज नहीं करना चा​हती है.शिक्षा मंत्री ने तबादलों को लेकर संकेत दिए हैं.शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला का कहना है कि ट्रांसफर पॉलिसी तैयार कर कार्मिक विभाग को भेजी जा चुकी है.

ऐसे में कार्मिक विभाग से अप्रूवल आने पर तबादले होना शुरू हो जाऐंगें.गौरतलब है कि थर्ड ग्रेड शिक्षकों के ट्रांसफर पिछले 12 सालों में दो बार हुए है.ऐसे में थर्ड ग्रेड शिक्षकों को तबादलों से बैन हटने का इतंजार है. 

 क्योंकि सरकार के ऊपर राजनैतिक और शिक्षकों के संगठन का भी दबाव है. खुद कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा सरकार को अगाह कर चुके हैं कि यदि हमने देरी की तो मामला गड़बड़ा सकता है. 

साल 2010 में कांग्रेस सरकार ने जबकि साल 2018 में भाजपा सरकार थर्ड ग्रेड के तबादले कर चुकी है.वहीं पिछले साल सरकार ने अगस्त में थर्ड ग्रेड ट्रांसफर को लेकर शाला दर्पण पर आवेदन मांगे थे.जिसमें रीट शिक्षकों ने बड़ी संख्या में आवेदन भी किए थे.कार्मिक विभाग से अप्रूवल आने पर तबादले होना शुरू हो जाऐंगे.

ये भी पढ़ें- राजस्थान में 100 यूनिट बिजली की घोषणा खोखली! रामलाल शर्मा बोले- जादूगर की जादूगरी बिजली बिलों पर भारी

 

 

Trending news