REET: कर्मचारी चयन बोर्ड ने शिक्षक भर्ती के 5500 विद्यार्थियों का रोका रिजल्ट, अधर में भविष्य
Advertisement

REET: कर्मचारी चयन बोर्ड ने शिक्षक भर्ती के 5500 विद्यार्थियों का रोका रिजल्ट, अधर में भविष्य

Rajasthan News: राजस्थान में कर्मचारी चयन बोर्ड ने शिक्षक भर्ती के 5500 विद्यार्थियों का रिजल्ट रुका हुआ है, जिस वजह से अधर में छात्रों का भविष्य लटका हुआ है.शिक्षा मंत्री को ज्ञापन देने के बाद कर्मचारी चयन बोर्ड पर भी कई बार धरना प्रदर्शन का परिणाम जारी करवाने की मांग कर चुके. 

REET: कर्मचारी चयन बोर्ड ने शिक्षक भर्ती के 5500 विद्यार्थियों का रोका रिजल्ट, अधर में भविष्य

Rajasthan News: शिक्षक भर्ती का आधा अधूरा परिणाम जारी होने से परेशान अभ्यर्थी जगह-जगह चक्कर लगा रहे हैं,कर्मचारी चयन बोर्ड ने 27000 शिक्षकों की भर्ती पिछले सरकार में की थी,जिसके लिए परीक्षा आयोजित करवाने के बाद कट ऑफ लिस्ट भी जारी कर दी गई.उसका टॉप में 21 हजार 500 अभ्यर्थियों का परिणाम जारी कर दिया.

लेकिन करीब 5500 विद्यार्थियों का परिणाम कर्मचारी चयन बोर्ड ने रोक रखा है.जिसके चलते अब 5500 अभ्यर्थी परिणाम जारी करवाने की मांग को लेकर जगह-जगह चक्कर लगा रहे हैं.

अभ्यर्थियों को कहना है कि मुख्यमंत्री,शिक्षा मंत्री को ज्ञापन देने के बाद कर्मचारी चयन बोर्ड पर भी कई बार धरना प्रदर्शन का परिणाम जारी करवाने की मांग कर चुके.लेकिन कहीं कोई सुनवाई नहीं हो रही.

अभ्यर्थियों का भविष्य अधर में लटका हुआ है

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड में पहले आचार संहिता का बहाना दिया था उसके बाद अब आचार संहिता खत्म हुए भी लंबा समय हो गया लेकिन फिर भी 5500 अभ्यर्थियों का परिणाम कर्मचारी चयन बोर्ड में अटका हुआ है,परिणाम जारी नहीं होने से अभ्यर्थियों का भविष्य अधर में लटका हुआ है.

पेपर लीक रोकथाम के लिए बना रही है कानून

पेपर लीक पर नियंत्रण को लेकर संसद में बिल पेश, बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने पीएम मोदी का आभार जताया है. कहा प्रतिवर्ष पेपर लीक से लाखों युवाओं का भविष्य हो रहा था बर्बाद. चंद कागज के टुकड़ों के लिए लाखों बच्चों के भविष्य से होता खिलवाड़ राजस्थान की भजनलाल सरकार ने भी की है, पहल पेपर लीक के मामलों की रोकथाम के लिए SIT का गठन अब केंद्र सरकार ने राष्ट्रीय स्तर पर रोकथाम के लिए बना रही है कानून.

Reporter- Dinesh Tiwari

 

 

ये भी पढ़ें- क्या गजेंद्र सिंह शेखावत को राज्यसभा भेज बीजेपी खेलने वाली है बड़ा दांव

 

 

Trending news