पैसों के लिए बेटे ने मां का गला काटा, सिर और गर्दन पर कुल्हाड़ी से कई बार किया हमला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1480276

पैसों के लिए बेटे ने मां का गला काटा, सिर और गर्दन पर कुल्हाड़ी से कई बार किया हमला

Kotputli News: प्रागपुरा थाना क्षेत्र में एक कलयुगी बेटे ने पैसों के लि मां को कुल्हाड़ी से काट डाला. बताया जा रहा है कि आरोपी ने वृद्धा के गले और सिर पर कई बार हमला किया.

पैसों के लिए बेटे ने मां का गला काटा, सिर और गर्दन पर कुल्हाड़ी से कई बार किया हमला

Kotputli, Jaipur: वर्तमान युग आर्थिक युग की तरफ बढ़ता नजर आ रहा है जिसके परिणाम भी देखने को मिल रहे. रुपए-पैसे और सम्पति इंसान के सर पर इतना हावी हो गया है. जिसमें रिश्ते भी तार-तार होते नजर आ रहे हैं. ऐसा ही मामला प्रागपुरा थाना क्षेत्र में आया है, जिसमें एक कलयुगी बेटे ने जन्म देने वाली अपनी मां को सम्पति को लेकर मौत के घाट उतार दिया.

यह भी पढ़ें- Indian Law : लड़ाई में आपके हाथों हो किसी की मौत तो मिलेगी सजा या होंगे बरी, जानिए

प्रागपुरा थाना क्षेत्र में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसको भी मामले की जानकारी लगी उसकी रूह कांप उठी. पावटा पंचायत समिति की ग्राम पंचायत द्वारिकपुरा की ढाणी चौलावा तन जीणगौर में एक कलयुगी बेटे ने अपनी ही वृद्ध मां को मौत के घाट उतार दिया वही वारदात को अंजाम देकर घटना स्थल से फरार हो गया. घटना के बाद आसपास क्षेत्र में सनसनी फैल गई. जिसके बाद सूचना पर प्रागपुरा थाना पुलिस मौके पर पहुची और लहूलुहान स्थिति में वृद्धा महिला को इलाज के लिये जयपुर भिजवाया जिसके बाद पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है.

बड़े बेटे के पास रहती थी वृद्धा

म्रतक वृद्धा के बड़े बेटे खुशीराम ने बताया कि 12 साल से उनकी मां उसके पास गांव ललाना मे रह रही थी. वहीं 3-4 दिन पहले वह अपने बीच वाले बेटे मुकेश के पास गई थी जहा भाइयों के बीच चल रहे पैसों के लेनदेन के मामले में सुलह करवाने को लेकर जीणगौर गांव गई थी. जहां मां शीला देवी अपने पति के मरने से पहले जमीन बेची थी. जिसका पूरा पैसा बीच वाले बेटे मुकेश के पास रखी थी. मृतका पैसो को तीनो बेटो में बराबर बाटने के लिए बेटे मुकेश से वापस मांगी थी, जिसे पर बिचले बेटे को यह बात नागवार गुजरी और दोनो मां और बेटे के बीच विवाद हो गया. 

पहले भी कई बार विवाद हो चुका था. लेकिन रविवार 4 दिसम्बर की शाम विवाद इतना बढ़ गया बीच वाले बेटे मुकेश ने मां पर तेजधार कुल्हाड़ी से ताबड़तोड़ हमला कर दिया और वह लहूलुहान स्थिति में घायल होकर घर के बाहर आम रास्ते पर जमीन पर गिर पड़ी. वहीं आरोपी बेटा हत्या की वारदात को अंजाम देकर मौके फरार हो गया. सूचना पर वृद्धा का बड़ा और छोटा बेटा घटना स्थल पर पहुंचे. जहां पर पुलिस को सूचना दी गई. वहीं, मौके पर पहुंची दांतिल चौकी और प्रागपुरा थाना पुलिस ने घायल वृद्धा शीला देवी को एंबुलेंस की सहायता से जयपुर भिजवाया. जहां पर वृद्ध की इलाज के दौरान मृत्यु हो गई. इधर पुलिस ने मौके से धारधार हथियार कुल्हाड़ी को भी बरामद कर आरोपी बेटे की तलाश में जुट गई.

बेदर्दी से हत्या कर दी 

रुपयों की लालच में मुकेश ने अपनी वृद्ध मां की कुल्हाड़ी से काटकर बेदर्दी से हत्या कर दी और मौके से फरार हो गया. मुकेश अपनी मां पर दबाव बनाकर रकम को हड़पने की कोशिश कर रहा था. लेकिन मां द्वारा रकम वापस मांगने पर मुकेश का पारा चढ़ गया. ताव में आकर पास रखी कुल्हाड़ी से अपनी मां के सर, गर्दन और शरीर के कई हिस्सों पर वार कर जगह जगह से काट कर घायल कर दिया. 

इलाज के दौरान मौत हो गई

घायल वृद्धा शीला देवी को जयपुर रेफर किया गया जहां इलाज के दौरान मौत हो गई. अगले दिन प्रागपुरा थाना पुलिस ने वृद्धा का पावटा सीएचसी में पोस्टमार्टम कर शव परिजनों के सुपुर्द किया. साथ ही मृतका के बड़े बेटे खुशी राम और छोटे बेटे राकेश ने अपने आरोपी भाई के खिलाफ प्रागपुरा थाने मे मामला दर्ज करवाया है. जिसके बाद प्रगपुरा थाना पुलिस ने तत्प्रता दिखाते हुये आरोपी बेटे को गिरफ्तार कर लिया. जिसके बाद पुलिस पूछताछ में सामने आया आरोपी बेटा सम्पति को लेकर मां से काफी नाराज था. जिसके चलते कलयुगी बेटे ने माँ को मौत के घाट उतार दिया.

Reporter- Amit Yadav

Trending news