उदयपुर में वसुंधरा राजे राज्य सरकार पर हुई हमलावर तो पीएम की तारीफों के बांधे पुल
Advertisement

उदयपुर में वसुंधरा राजे राज्य सरकार पर हुई हमलावर तो पीएम की तारीफों के बांधे पुल

Vasundhra Raje News: शुक्रवार का दिन राजनीतिक सरगर्मियों से भरा हुआ था. उदयपुर के गांधी ग्राउंड में आयोजित सभा में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने अमित शाह के समक्ष  गहलोत सरकार पर जमकर निशाना साधते पीएम नरेंद्र मोदी के 9 सालों के विकास की जमकर तारीफ की है.

उदयपुर में वसुंधरा राजे राज्य सरकार पर हुई हमलावर तो पीएम की तारीफों के बांधे पुल

Vasundhra Raje News: शुक्रवार का दिन राजनीतिक सरगर्मियों से भरा हुआ था. राजस्थान की सियासत में भी काफी हलचले देखने को मिली. प्रदेश में शुक्रवार को गृहमंत्री अमित शाह के दौरे के बाद से काफी राजनीतिक सरगर्मीयां बढ़ गई है. इस कड़ी में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने  राजस्थान में कानून व्यवस्था को लेकर राज्य सरकार को कटघरे में लाकर खड़ा किया है. उन्होंने कहा कि राजस्थान का कश्मीर कहा जाने वाला उदयपुर, अशोक गहलोत के नेतृत्व में आतंकवाद की भेंट चढ़ा हुआ है. राज्य सरकार की शह पर बाहरी लोग यहां कट्टरता फैला रहे हैं. 

यह भी पढ़ेंः डूंगरपुरः ट्रेन की चपेट में आने सेबच्चो के सिर से उठा पिता का साया, सिर का हिस्सा हो गया था कट कर अलग

उदयपुर के गांधी ग्राउंड में आयोजित सभा में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने अमित शाह के समक्ष अपनी बात रखते हुए कहा कि उदयपुर राजस्थान का कश्मीर है. जिसकी पहचान है-शांति,सद्भाव,प्राकृतिक सुंदरता और स्वच्छता.  कश्मीर में आतंकवाद को खत्म कर वहां शांति का नया कश्मीर बना दिया पर यहां ठीक एक साल पहले 28 जून, 2022 को कन्हैया लाल की गला काट कर हत्या की गई थी,  जिसकी सनसनी से पूरा राजस्थान कांप उठा था. पर इंसानियत को तार-तार करने वाले इस मामले में भी अशोक जी वोट पॉलिटिक्स कर रहें हैं. 

राजस्थान की कानून व्यवस्था आपकी है. क्या आपको पता नहीं कि उदयपुर में बिहार,प.बंगाल और उत्तर प्रदेश से कट्टरपंथी आकार धार्मिक कट्टरता फैला रहें हैं ?
मोदी जी के 9 साल भारत हुआ निहाल..

पीएम मोदी ने 9 साल के स्वर्णिम काल में आतंकवाद का सफाया कर दिया. मोदी सरकार ने 9 सालों में वो कर दिखाया जो गैर भाजपा सरकारें नहीं कर पाई. आज देश का हर निष्पक्ष व्यक्ति मुक्त कंठ से कह रहा है- मोदी जी के 9 साल……..भारत हुआ निहाल…

एक वो वक्त था,जब अमेरिका भारत को तवज्जो नहीं देता था, आज वही अमेरिका मोदी जी के स्वागत में एक पाँव पर खड़ा है. मोदी जी ने 9 सालों में देश से ग़रीबी हटाई है.आज जो सुविधा अमीर को है,वही सुविधा गरीब को है.अमीर की रसोई में भी LPG गैस से खाना बन रहा है,तो गरीब के घर में भी उज्ज्वला योजना के तहत यह सुविधा है. जिन बड़े अस्पतालों में अमीरों का इलाज हो रहा हैं,उन्ही अस्पतालों में आयुष्मान भारत योजना में गरीब का भी ईलाज हो रहा है. 

गहलोत सरकार में खुद सरकार का ही उत्थान

राजे ने कहा मोदी सरकार में देश के हर व्यक्ति का उत्थान हुआ है.लेकिन यहाँ की गहलोत सरकार साढ़े चार साल तक खुद के ही उत्थान में लगी रही. सरकार के मंत्री सार्वजनिक मंच से कह रहे हैं कि गहलोत सरकार ने भ्रष्टाचार के सारे रेकार्ड तोड़ दिये. धर्म परिवर्तन करवाया जा रहा है.राजस्थान में महिला अत्याचार की घटनायें 22% बढ़ी है.छोटी बच्चियों के साथ कुकर्म की वारदातों से पूरा प्रदेश आहत है. दलित अत्याचार व भ्रष्टाचार में गहलोत सरकार ने कीर्तिमान बनाया हैं. 30 लाख युवाओं को बेरोज़गारी भत्ता देने का वादा किया था, 3% बेरोज़गारों को भी भत्ता नहीं मिल रहा.

राजे ने कहा कि हमें अब हर बूथ पर मोदीजी की उपलब्धियों,गहलोत सरकार की नाकामियों और हमारी पूर्ववर्ती भाजपा सरकार के कामों की याद दिलाना है.उदयपुर की बात करें तो हमारी सरकार ने यहाँ बर्ड पार्क, ओडिटोरियम निर्माण,झील संरक्षण,सज्जन गढ़ लाईटिंग प्रोजेक्ट,अभय कमांड सेंटर,35 हज़ार Cr की लागत से एलीवेटेड़ रोड व क़रीब 9 हज़ार करोड़ की सड़कें बनाई थी.आयड के सौंदर्यकरण का काम स्वीकृत किया था.देवास व मानसी वाकल परियोजना प्रथम व द्वितीय फ़ेज़ पूरा कर जल संकट से निजात दिलाई.

गुलाब कटारिया की कमी महसूस.....
उदयपुर में संभवतः संगठन की यह पहली सभा होगी, जिसमें भाई साहब गुलाब कटारिया नहीं है.हम सब आज यहाँ उनकी कमी महसूस कर रहें हैं.उनका जोशीला भाषण जो नहीं सुन पाये. उन्होंने माननीय राज्यपाल जैसे गौरवशाली पद पर पहुँच कर मेवाड़ का मान बढ़ाया है.आज भाजपा का जो संगठन मेवाड़ में खड़ा है,उसमें गुलाबजी भाई साहब की भूमिका महत्वपूर्ण है.
गहलोत सरकार ने किया जनता का शोषण और खुद का पोषण...

राजे ने कहा कि अब विधान सभा के चुनाव सामने हैं.इसलिए साढ़े 4 साल तक जनता का शोषण और खुद का पोषण करने वाली गहलोत सरकार अब लोगों को राहत के ठंडे छींटे देने का दिखावा कर रही है.पर साढ़े 4 साल के शोषण को प्रदेशवासी भूले नहीं है.वे यह भी नहीं भूले है कि भाजपा सरकार ने राजस्थान को विकास का मॉडल स्टेट बना दिया था.हर व्यक्ति को लाभ पहुंचाया था.

घर बैठे गंगा कभी नहीं आती..
पूर्व सीएम राजे ने कहा कि जीत का विश्वास लेकर कमल खिलाना है, पर अत्यधिक आत्मविश्वास नहीं.क्योंकि घर बैठे गंगा कभी नहीं आती. इसलिए आप सब अमित शाह को भरोसा दिलायें कि हम सब बिना रुके-बिना थके जी तोड़ मेहनत करेंगे और हर क्षेत्र में असफलता के रेकार्ड तोड़ चुकी गहलोत सरकार को उखाड़ कर फिर से कमल खिलाएंगे.

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather News: मानूसन के चलते राजस्थान के इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

Trending news