Vastu Tips: घर में वास्तु की स्थिति खराब है तो तोड़-फोड़ की जगह लगाएं ये 3 'तिगड़म', पैसा ही पैसा होगा!
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2397852

Vastu Tips: घर में वास्तु की स्थिति खराब है तो तोड़-फोड़ की जगह लगाएं ये 3 'तिगड़म', पैसा ही पैसा होगा!

Vastu Tips: घर में वास्तु की स्थिति खराब है तो तोड़-फोड़ की जगह आपको तिगड़म लगानी चाहिए. आप ये 3 आसान से उपाय करके घर के वास्तु दोषों से मुक्ति पा सकते हैं

VASTU TIPS

Vastu Tips: घर में वास्तु दोष दूर करने के लिए लोग कई तरह के जुगाड़ करते हैं. इतना ही नहीं वास्तु दोषों को दूर करने के लिए कुछ लोग तो घर में तोड़-फोड़ तक करवा देते हैं. इस वजह के फिजूल का खर्चा होता है. आपको बताते हैं वास्तु के वो 3 उपाय जो कि आपके घर में पैसे की आवक को बढ़ा सकते हैं. साथ ही इन उपायों को करने में किसी भी तरह की तोड़-फोड़ का खर्चा आपका नहीं होगा.

घर की छत पर झंडा लगाना

ऐसा माना जाता है कि घर की छत पर झंडा लगाने से घर में बुरी शक्तियां या नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश नहीं करती है. साथ ही इस उपाय को करने से गृह क्लेश से भी मुक्ति मिल सकती है. इस बात का ध्यान रखें की सीधे हाथ की तरफ ऊंचाई में झंडा लगाना शुभ माना गया है. कई लोग उल्टे हाथ की तरफ झंडा लगाते हैं. मान्यताओं के अनुसार इस शुभ नहीं माना जाता है.

मेन गेट के पास रखें तुलसी का पौधा

जो आपका मेन गेट है उस गेट के पास आपको 2 तुलसी के पौधे के गमले लगाने चाहिए. ऐसा करने से घर में धन की आवक बढ़ती है. साथ ही बे-फिजूल के खर्चे भी नहीं होते हैं.

तुलसी का पौधा अगर आप लगा रहे हैं तो इस बात का ध्यान रखें की टाइम टू टाइन उस पौधे को जल दें. साथ ही जहां पौधा आपने रखा है वहां घी का दीपक रोजाना जरूर चलाना चाहिए.

मंदिर के सामने लगाएं क्रिस्टल बॉल

अगर आपके घर का मंदिर गलत दिशा में है तो आपको उस जगह के सामने क्रिस्टल बॉल लगा देना चाहिए. ये क्रिस्टल बॉल आपको मार्केट में आसानी से मिल सकता है.

क्रिस्टल बॉल को मंदिर के ठीक सामने लगाएं. कोशिश करें कि इसको लाल धागे से बांध कर लटका दें. अगर लटकाने की जगह नहीं है तो मंदिर के सामने वाली दिशा में इसे कुछ दूर पर रख दें. 

 

Disclaimer

हमारा मकसद, आपके सामान्य ज्ञान को बढ़ाना है. हम आपके लिए इस तरह की जानकारियां विभिन्न विश्वसनीय वेबसाइट्स से जुटाने का प्रयास करते हैं. अत: इस लेख में लिखी जानकारी को पढ़कर अपनाना या नहीं अपनाना पूरी तरह से आप पर निर्भर करता है. आप संबंधित विषय में एक्सपर्ट की सलाह भी ले सकते हैं. ज़ी राजस्थान की टीम इस खबर से संबंधित किसी तथ्य की पुष्टि नहीं करती  है.

ये भी पढ़िए 

Rajasthan Politics: किरोड़ी लाल मीणा बोले- 'जब-जब भी आरक्षण पर आंच आने की बात आई तो मैं सड़क पर आया' सुप्रीम कोर्ट की ST-SC...

'डंके की चोट' की पर सुनार की शॉप में गई डकैती! पुलिस को दिखाया आईना... दुकान मालिक की गोली लगने से मौत, जानिए क्या रहा पूरा घटनाक्रम

Rajasthan Politis: राजस्थान की इस सीट पर BJP नहीं दोहराना चाहती 'गलती', उपचुनाव को लेकर एक ही दिन में बीजेपी के दिग्गज नेताओं की होगी 4 बैठकें

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news