जेएनयू प्रकरण के विरोध में विप्र सेना ने किया सद्बुद्धि यज्ञ, आंदोलन की दी चेतावनी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1481458

जेएनयू प्रकरण के विरोध में विप्र सेना ने किया सद्बुद्धि यज्ञ, आंदोलन की दी चेतावनी

 दिल्ली की जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी कैंपस में ब्राह्मण एवं वैश्य समाज के खिलाफ आपत्तिजनक स्लोगन लिखने का विरोध बढ़ता जा रहा. इस घटना के विरोध में रविवार को विप्र सेना ने राजस्थान यूनिवर्सिटी के मुख्य द्वार पर सद्बुद्धि यज्ञ किया और प्रदर्शन किया.

जेएनयू प्रकरण के विरोध में विप्र सेना ने किया सद्बुद्धि यज्ञ, आंदोलन की दी चेतावनी

जयपुर: दिल्ली की जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी कैंपस में ब्राह्मण एवं वैश्य समाज के खिलाफ आपत्तिजनक स्लोगन लिखने का विरोध बढ़ता जा रहा. इस घटना के विरोध में रविवार को विप्र सेना ने राजस्थान यूनिवर्सिटी के मुख्य द्वार पर सद्बुद्धि यज्ञ किया और प्रदर्शन किया. इस अवसर पर विप्र सेना प्रमुख सुनील तिवाड़ी एवं पं देवी शंकर शर्मा के नेतृत्व में विप्र सेना के दर्जनों पदाधिकारियों-कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया. इस संबंध में विप्र सेना प्रमुख सुनील तिवाड़ी ने बताया कि जेएनयू की घटना से संपूर्ण विप्र समाज आहत है. जिस तरह से जेएनयू कैंपस में ब्राह्मण और वैश्य समाज के संबंध में आपत्तिजनक टिप्पणी की गई.

वह यह दर्शाती है कि जेएनयू कैंपस में समाजकंटकों का कितना आतंक हो गया है. इसके बाद भी जेएनयू प्रशासन ने ऐसे समाजकंटकों के खिलाफ अभी तक भी प्रभावी कार्रवाई नहीं की है.इस संबंध में प्रशासन भी चुप बैठा है.ऐसे में अब विप्र सेना ने तय किया है कि यदि जेएनयू प्रशासन इस घटना में शामिल लोगों पर कार्रवाई नहीं करता है तो विप्र सेना आंदोलन करेगी.

साजिश करने वाले संगठनों पर कार्रवाई की मांग

उन्होंने कहा कि सवर्ण समाज को पिछले कुछ समय से जानबूझकर निशाना बनाया जा रहा है. इस तरह के लोगों को राजनीतिक संरक्षण भी दिया जा रहा है. ऐसे में हमारी केंद्र और राज्य सरकार से भी मांग है कि अनावश्यक रूप से सवर्ण समाज के खिलाफ किए जा रहे इस तरह के षड्यंत्र को रोका जाए और इसमें शामिल संगठनों पर भी कार्रवाई की जाए. इस अवसर पर विप्र सेना के प्रदेश अध्यक्ष दिनेश दादिया, हरी शर्मा, विपिन शर्मा, राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य नवीन शर्मा, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष महिला मोर्चा मधु शर्मा, युवा प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप शर्मा, विधाधर नगर विधानसभा अध्यक्ष अजीत शर्मा, अखिल द्विवेदी, यशदीप पाराशर, पंडित हर्ष शर्मा सहित बड़ी संख्या के कार्यकर्ता उपस्थित रहे.

Trending news