कुछ ही देर में बदलने वाला है राजस्थान का मौसम, इन जिलों में होगी तेज बारिश
Advertisement

कुछ ही देर में बदलने वाला है राजस्थान का मौसम, इन जिलों में होगी तेज बारिश

राजस्थान के लोगों को गर्मी से राहत मिल सकती है. मौसम विभाग ने 3 दिनों का अलर्ट जारी किया है. विभाग के अनुसार आज से एक नया पश्चिमी विक्षोभ प्रदेश पर सक्रिय हो रहा है. 

फाइल फोटो

Jaipur: राजस्थान के लोगों को गर्मी से राहत मिल सकती है. मौसम विभाग ने 3 दिनों का अलर्ट जारी किया है. विभाग के अनुसार आज से एक नया पश्चिमी विक्षोभ प्रदेश पर सक्रिय हो रहा है. आज जोधपुर, उदयपुर, अजमेर संभाग में बारिश की संभावना जताई गई है. साथ ही करीब 30 से 40 किमी की रफ्तार से तेज हवाओं की चेतावनी जारी की गई है. 

यह भी पढ़ें: चौथ माता के दर्शन कर लौट रही दो लड़कियों की मौत, खून से लाल हुई सड़क

इसके अलावा राजस्थान के कई हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश की चेतावनी भी जारी की गई है. 21 अप्रैल को जोधपुर, बीकानेर, जयपुर, भरतपुर में पश्चिमी विक्षोभ का असर रहेगा. तेज हवाओं के साथ कई हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई गई है. अगले 3 दिनों तक तापमान में करीब 2 से 3 डिग्री तक गिरावट की संभावना है. 25 अप्रैल के बाद एक बार फिर से तापमान में बढ़ोतरी होने की संभावना है.

आपको बता दें कि राजस्थान के साथ-साथ दिल्ली में भी आज से मौसम के बदलने की उम्मीद है. IMD के अनुसार, दिल्ली, असम, मेघालय और आस-पास के कुछ राज्यों में आज बारिश होने की संभावना है. वहीं, दिन के तापमान में भी थोड़ी बहुत कमी आ सकती है. देश के कई हिस्सों में दो दिन हल्की बारिश हो सकती है, जिससे लोगों को गर्मी से थोड़ी सी राहत महसूस हो सकती है. रात के समय आंधी, हल्की बारिश और बूंदाबांदी की गतिविधियां हो सकती हैं.

राजस्थान के तापमान की बात की जाए तो करीब सभी जिलों में रात के तापमान में करीब 1 से 2 डिग्री तक बढ़ोतरी दर्ज की गई. जोधपुर में 29.4 डिग्री के साथ सबसे गर्म रात दर्ज की गई है. करीब 24 जिलों का रात का तापमान 25 डिग्री के पार दर्ज किया गया. राजधानी जयपुर में भी गर्मी बहुत सता रही है. बीती रात जयपुर का तापमान 29.2 डिग्री दर्ज किया गया.

Trending news