Rajasthan: इन्वेस्ट राजस्थान क्विज के विजेताओं को किया गया सम्मानित, नागौर की प्रमिला चौधरी रही प्रथम विजेता
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1393458

Rajasthan: इन्वेस्ट राजस्थान क्विज के विजेताओं को किया गया सम्मानित, नागौर की प्रमिला चौधरी रही प्रथम विजेता

क्विज की प्रथम विजेता नागौर की प्रमिला चौधरी को 55 इंच का स्मार्ट टीवी दिया गया. वहीं क्विज के अगले 3 विजेताओं ने टैबलेट जीते. इसी तरह, स्मार्ट स्पीकर जीतने वाले अन्य 10 विजेताओं और 200 विजेताओं को ब्लूटूथ ईयरबड्स प्राइज देकर बधाई दी.

नागौर की प्रमिला चौधरी रही प्रथम विजेता.

Jaipur: राजस्थान की उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री शकुंतला रावत और अतिरिक्त मुख्य सचिव वीनू गुप्ता ने गुरूवार को इन्वेस्ट राजस्थान क्विज के विजेताओं को सम्मानित किया गया. क्विज की प्रथम विजेता नागौर की प्रमिला चौधरी को 55 इंच का स्मार्ट टीवी दिया गया. वहीं क्विज के अगले 3 विजेताओं ने टैबलेट जीते. इसी तरह, स्मार्ट स्पीकर जीतने वाले अन्य 10 विजेताओं और 200 विजेताओं को ब्लूटूथ ईयरबड्स प्राइज देकर बधाई दी.

इस अवसर पर शकुंतला रावत ने इन्वेस्ट राजस्थान क्विज के सफल आयोजन के लिए सभी अधिकारियों को बधाई दी. उन्होंने कहा कि यह बेहद सराहनीय है कि अधिकांश प्रतिभागियों ने क्विज के प्रश्नों के सही उत्तर दिये. क्विज में सौर उर्जा, कृषि सेक्टर से संबंधित प्रश्न भी शामिल किये गये थे. इस क्विज से निवेशकों में भी इन्वेस्ट समिट के बारे में प्रचार प्रसार हुआ. एसीएस वीनू गुप्ता ने बताया की इन्वेस्ट राजस्थान क्विज 3 स्तरों पर आयोजित किया गया था जिसमें प्रत्येक स्तर पर 10 प्रश्न थे.

ये प्रश्न प्रतिभागियों को राज्य के समृद्ध संसाधनों, औद्योगिक इकोसिस्टम और निवेश के संभावित अवसरों के बारे में जागरूक करने के लिए डिजाइन किया गया था. क्विज में कुल 20,164 प्रतियोगियों ने भाग लिया और 13,422 प्रतियोगियों ने सभी 3 स्तरों को सफलतापूवर्क पूरा किया. क्विज के सभी 3 स्तरों को उत्तीर्ण करने वाले प्रतिभागियों को डिजिटल सर्टिफिकेट भी दिये गये.

गौरतलब है कि 7-8 अक्टूबर को आयोजित हुई इन्वेस्ट राजस्थान समिट के तहत राजस्थान सरकार द्वारा इन्वेस्ट राजस्थान क्विज का आयोजन किया गया था. क्विज का उद्देश्य सरकार की विभिन्न औद्योगिक और निवेश योजनाओं के बारे में आमजन के मध्य जागरूकता उत्पन्न करना था. भारत के सभी नागरिकों के लिए 5 से 25 सितंबर, 2022 तक आयोजित इस क्विज का उद्घाटन उद्योग मंत्री शकुंतला रावत द्वारा किया गया था.

 

Trending news