राजस्थान में मौसम बदलने के साथ तापमान में जबरदस्त गिरावट जारी, अब होने लगा गुलाबी सर्दी का एहसास
topStories1rajasthan1393112

राजस्थान में मौसम बदलने के साथ तापमान में जबरदस्त गिरावट जारी, अब होने लगा गुलाबी सर्दी का एहसास

राजस्थान में मौसम मेहरबान है.मानसून की विदाई के बाद अब तापमान में गिरावट जारी है. जयपुर, कोटा, अजमेर सहित कई संभागों में गुलाबी ठंड का एहसास भी लोगों को होने लगा है. 

 

राजस्थान में मौसम बदलने के साथ तापमान में जबरदस्त गिरावट जारी, अब होने लगा गुलाबी सर्दी का एहसास

Rajasthan Weather Update: मानसून की विदाई के बाद बीते दिनों प्रदेश में हुई झमाझम बारिश ने गर्मी को लगता है पूरी तरीके से धो दिया है, बीते 4 दिनों से प्रदेश के करीब सभी जिलों में रात के तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है, तो वहीं, बीती रात प्रदेश के 17 जिलों में रात का तापमान 20 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया.

इसके साथ ही सीकर में बीती रात 15 डिग्री तापमान के साथ इस सीजन की सबसे सर्द रात दर्ज की गई. साथी करीब आधा दर्जन जिलों में रात का तापमान 17 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया. सुबह शाम चलने वाली सर्द हवाओं के चलते लोगों को अब गुलाबी सर्दी का एहसास भी होने लगा है.

हालांकि दिन में अभी भी सूर्य की तपिश लोगों को सताती हुई नजर आ रही है, बीते 24 घंटों की अगर बात की जाए तो प्रदेश के करीब सभी जिलों में दिन का तापमान 30 डिग्री के पार दर्ज किया गया. तो वहीं, 38.6 डिग्री के साथ जालौर में बीते 24 घंटों में सबसे गर्म दिन दर्ज किया गया. बीते 24 घंटो में आधा दर्जन जिलों में दिन का तापमान 36 डिग्री के पार दर्ज किया गया.

मौसम बदलने के साथ ही लोगों को गर्मी और उमस से मिली राहत
दिन और रात के तापमान में लगातार गिरावट की जा रही दर्ज
बीती रात 17 जिलों में रात का तापमान पहुंचा 20 डिग्री से नीचे
15 डिग्री के साथ बीती रात सीकर में रही सबसे सर्द रात
जयपुर में बीती रात का तापमान पहुंचा 20.7 डिग्री पर
हालांकि दिन की गर्मी अभी भी सता रही लोगों को प्रदेश के सभी जिलों में अभी भी दिन का तापमान 30 डिग्री के पार दर्ज
आधा दर्जन जिलों में अभी भी दिन का तापमान 36 डिग्री के पार दर्ज

मौसम पूरी तरीके से शुष्क बना हुआ है

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में इस समय मौसम पूरी तरीके से शुष्क बना हुआ है, आने वाले दिनों में प्रदेश के किसी भी हिस्से में बारिश की कोई संभावना नहीं है. अगले कुछ दिनों में रात के साथ ही दिन के तापमान में भी गिरावट होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. इस दौरान दिन के तापमान में जहां करीब 2 से 3 डिग्री तक की गिरावट होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है, तो वहीं रात के तापमान में अभी और गिरावट होने से लोगों को अब सर्दी का एहसास होने लगेगा.

ये भी पढ़ें- Happy Karwa Chauth 2022 wishes: मेरी आंखों ने चुना है तुझको दुनिया देखकर... इन संदेशों से मनाए अपने करवाचौथ को स्पेशल

 

Trending news