ट्रैक्टर आने से रेल पटरियों पर 20 मिनट तक रुकी रही मालगाड़ी, आरपीएफ कर रही जांच
Advertisement

ट्रैक्टर आने से रेल पटरियों पर 20 मिनट तक रुकी रही मालगाड़ी, आरपीएफ कर रही जांच

 जिले के लाठी कस्बे से केरालिया जाने वाले सड़क मार्ग पर बने रेलवे फाटक पर गुरूवार शाम एक ट्रेक्टर ट्रोली के फंस जाने और उसके कारण मालगाड़ी के 20 मिनट अटकने के मामले की जांच के लिए रेलवे सुरक्षा बल के अधिकारियों ने मौका मुआयना किया.

ट्रैक्टर आने से रेल पटरियों पर 20 मिनट तक रुकी रही मालगाड़ी, आरपीएफ कर रही जांच

जैसलमेर: जिले के लाठी कस्बे से केरालिया जाने वाले सड़क मार्ग पर बने रेलवे फाटक पर गुरूवार शाम एक ट्रेक्टर ट्रोली के फंस जाने और उसके कारण मालगाड़ी के 20 मिनट अटकने के मामले की जांच के लिए रेलवे सुरक्षा बल के अधिकारियों ने मौका मुआयना किया. रेलवे सुरक्षा बल के अधिकारियों ने बीती रात ही रेलवे फाटक का निरीक्षण किया तथा मालगाड़ी के 20 मिनट तक अटकने की मामले की जांच की. गौरतलब है कि लाठी कस्बे से केरालिया जाने वाले सड़क मार्ग पर रेलवे फाटक पर निर्माण के बाद सड़क के लिए डाली गई कंकरीट लोगों के लिए तो परेशानी बनी ही है साथ ही रेल गाड़ियों के लिए भी परेशानी का सबब बन गई है.

रेलवे सुरक्षा बल कर रही है मामले की जांच
 यहां पर आए दिन गुजर रही गाड़ियां कंकरीट में फंस रही है.गुरुवार को भी यहां पर ट्रैक्टर ट्राॅली फंस गई. ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद जेसीबी की सहायता से बाहर निकाला.इस दौरान यहां से गुजर रही मालगाड़ी प्रभावित हुई. मालगाड़ी करीब 20 मिनट तक रेलवे फाटक के पास खड़ी रही. गौरतलब है कि रेलवे विभाग की ओर से रेलवे फाटकों व स्टेशन पर विस्तार कार्य करवाया जा रहा है. इसी के तहत केरालिया जाने वाले सड़क मार्ग पर स्थित रेलवे फाटक पर कुछ दिन पहले काम हुआ था. इसके बाद यहां सड़क का निर्माण करने के लिए कंकरीट डाल दी गई.

इस कंकरीट में आए दिन वाहनों के फंसने से उन्हें परेशानी हो रही है. साथ ही हादसे की भी आशंका बनी हुई है.गुरुवार को यहां से गुजर रही पत्थरों से भरी एक ट्रैक्टर ट्राॅली इसमें फंस गई. घटना की जानकारी मिलते ही बड़ी संख्या में आसपास के ग्रामीण मौके पर पहुंचे व जेसीबी को बुलाकर आधे घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद जेसीबी की सहायता से ट्रैक्टर ट्रॉली को बाहर निकालकर वहां से रवाना किया. सूचना मिलने के बाद जैसलमेर रेलवे सुरक्षा बल के निरीक्षक अशोक डोरवाल,सहायक उपनिरीक्षक अनोपसिंह,बंसत कुमार सहित रेलवे सुरक्षा बल के अधिकारी घटनास्थल पहुँचे.उन्होने घटनास्थल का निरीक्षण करने के बाद आगे कि जांच शुरु की.

Trending news