IG विकास कुमार पहुंचे जैसलमेर, जिले में कानून व्यवस्था को लेकर पुलिस अधिकारियों की ली बैठक
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2098728

IG विकास कुमार पहुंचे जैसलमेर, जिले में कानून व्यवस्था को लेकर पुलिस अधिकारियों की ली बैठक

नवनियुक्त जोधपुर आईजी विकास कुमार अपने एकदिवसीय दौरे के दौरान मंगलवार शाम को जैसलमेर पहुंचे. इस दौरान उनका जैसलमेर पुलिस अधीक्षक कार्यालय में पुलिस अधीक्षक विकास सागवान ने वेलकम किया. वहीं जवानों द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया.

IG विकास कुमार पहुंचे जैसलमेर, जिले में कानून व्यवस्था को लेकर पुलिस अधिकारियों की ली बैठक

Jaisalmer News: नवनियुक्त जोधपुर आईजी विकास कुमार अपने एकदिवसीय दौरे के दौरान मंगलवार शाम को जैसलमेर पहुंचे. इस दौरान उनका जैसलमेर पुलिस अधीक्षक कार्यालय में पुलिस अधीक्षक विकास सागवान ने वेलकम किया. वहीं जवानों द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. जिसके बाद आईजी द्वारा जिले में पुलिस व्यवस्था को लेकर एसपी विकास सागवान, एएसपी राकेश राजोरिया सहित जिले के विभिन्न थानों के थानाधिकारियों की बैठक ली गई.

इस दौरान आगामी मरू महोत्सव, ऑपरेशन वायु शक्ति में पुख्ता पुलिस व्यवस्था को लेकर दिशा निर्देश दिए गए. वहीं जिले में कानून व्यवस्था को लेकर अपडेट लिया गया. इसी के साथ सरहद पर बढ़ रही तस्करी पर लगाम लगाने के लिए मजबूत पुलिस टीम का गठन करने की रूपरेखा बनाई गई. वहीं पर्यटननगरी जैसलमेर में पर्यटक सुरक्षा को मुख्य मुद्दा मानते हुए जैसलमेर शहर के साथ ही डेजर्ट के रिसॉर्ट्स पर पुलिस की पैनी नजर को जरूरी बताया. जैसलमेर आने वाले पर्यटकों को किसी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े इसके लिए पर्यटन पुलिस को सख्त रखने के निर्देश दिए गए.

इसी के साथ भारत-पाक सरहद पर बसे सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण जैसलमेर के होटल व रिसॉर्ट्स में ठहरने वाले लोगो का आईडेंटिफाई होना जरूरी बताया. जैसलमेर आने वाले पर्यटकों की समस्त डिटेल पुलिस मेक में तक पहुंचे इसके लिए पुख्ता व्यवस्था के निर्देश दिए. इस दौरान आईजी विकास सागवान मीडिया से भी रूबरू हुए और जैसलमेर पुलिस अधीक्षक विकास सागवान के कार्यों की जहां सराहना की वही जिले में कानून व्यवस्था के सुदृढ़ीकरण के लिए मीडिया का सहयोग अपेक्षित बताया.

ये भी पढ़ें- 

Rajasthan News: चौथे दिन भी रैला की सभी खदानें रही बंद, निरीक्षण में जुटा खान विभाग

Trending news