Rajasthan News: चौथे दिन भी रैला की सभी खदानें रही बंद, लगातार निरीक्षण में जुटी खान विभाग की टीम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2096740

Rajasthan News: चौथे दिन भी रैला की सभी खदानें रही बंद, लगातार निरीक्षण में जुटी खान विभाग की टीम

Rajasthan News: पाटन के रैला में अवैध खनन का मामला सामने आया है.  नीमकाथाना इलाके के पाटन के रैला में बड़ी मात्रा में हुए अवैध खनन के बाद खान विभाग द्वारा 23 करोड़ का पंचनामा भरने से अवैध खनन कर्ताओं में हड़कंप मचा हुआ है. 

Rajasthan News: चौथे दिन भी रैला की सभी खदानें रही बंद, लगातार निरीक्षण में जुटी खान विभाग की टीम

Neem ka thana News: राजस्थान में नीमकाथाना जिले के पाटन के रैला में बड़ी मात्रा में हुए अवैध खनन के बाद खान विभाग की ओर से की गई कार्रवाई के चलते खनन कर्ताओं में हड़कंप मचा हुआ है. दरअसल, विभाग की ओर से अवैध खनन पाए जाने पर 23 करोड़ का पंचनामा भरा है, जिसे भरने के लिए अवैध खनन कर्ताओं को 30 दिन की समय अवधि दी गई है. ऐसे में रैला में चौथे दिन भी सभी खाने बंद रही. वहीं, खान विभाग की टीमों ने रैला क्षेत्र में पहुंचकर निरीक्षण किया कि कहीं अवैध खनन, तो नहीं हो रहा है.

30 दिन में भरनी है 23 करोड़ की राशि 
खान विभाग के सहायक अभियंता अमीचंद दुहारिया ने बताया कि रैला क्षेत्र में खान विभाग की टीमों की ओर से निरीक्षण किया गया. उन्होंने बताया कि क्षेत्र का निरीक्षण कर, जहां भी अवैध खनन की शिकायती मिल रही है उन पर तत्परता से कार्रवाई की जा रही है. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि अवैध खनन पाए जाने पर सात खदानों पर 23 करोड़ की पंचनामे की राशि भरने के लिए 30 दिन तक का समय दिया गया है. अगर 30 दिन में राशि नहीं भरी जाती है, तो सभी सातों खदानों को खंडित किया जाएगा.

लगातार निरीक्षण में जुटी है खान विभाग की टीम 
बता दें कि नीमकाथाना के रैला क्षेत्र में डेढ़ साल से भारी मात्रा में सात खदानों पर अवैध खनन हो रहा था. सुरक्षा गार्ड होने ओर अधिकारियों की मॉनिटरिंग होने के बावजूद यहां अवैध खनन किया जा रहा था. इसके बाद शिकायत होने पर खान विभाग की ओर से मौके पर पहुंचकर अवैध खनन पर रोक लगाई. साथ ही विभाग की ओर से 23 करोड़ का पंचनामा भर गया था. विभाग की इस कार्रवाई के बाद से अवैध खनन कर्ताओं में हड़कंप मचा हुआ है. वहीं, लगातार विभाग की ओर से जांच कर अन्य अवैध खनन के स्थानों का पता लगाया जा रहा है. 

ये भी पढ़ें- सीकर में बदल रहा मौसम का मिजाज, 8.5 डिग्री पर पहुंचा पारा, कोहरा बरकरार

Trending news