धार्मिक नगरी रामदेवरा में नवरात्रि के लिए सजे बाजार, देशभर से आ रहे श्रद्धालु
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1139579

धार्मिक नगरी रामदेवरा में नवरात्रि के लिए सजे बाजार, देशभर से आ रहे श्रद्धालु

कोरोना के प्रकोप के बाद धार्मिक स्थल रामदेवरा मंदी के दौर से गुजर रहा था और देश में कोरोना की पाबंदियों के चलते यहां श्रद्धालुओं की संख्या में भी कमी आई है.

नवरात्रि के लिए सजे बाजार

Pokaran: जन-जन के आस्था का केंद्र और धार्मिक नगर रामदेवरा के बाजार नवरात्रा के लिए सज गया है. व्यापारियों द्वारा कस्बे में नवरात्रा के स्वागत के लिए अपनी तैयारियां पूरी कर दी है और अब उनको चैत्र नवरात्रा में अच्छी ग्राहकी की उम्मीद है. जिससे उनके चेहरे खिले हुए हैं. 

यह भी पढ़ें- पोकरण के आदर्श विद्या मंदिर में हुआ वार्षिकोत्सव, छात्रों ने किया कुछ ऐसा

कस्बे में मुख्य बाजार, पोकरण रोड़, मन्दिर रोड़, परचा बावड़ी चौक और नोखा चौराहा आदि जगहों पर लगी प्रसाद, चुड़ी, कंठी-माला, सौंदर्य प्रसाधन की दुकानों और फोटो स्टूडियो संचालकों ने अपने प्रतिष्ठानों को साफ-सफाई करने के बाद सजा दिया है. इसके अलावा होटल, धर्मशाला और रेस्टोरेंट्स संचालकों ने भी अपनी पूरी तैयारी कर दी है.

गौरतलब है कि धार्मिकस्थल रामदेवरा कोरोना के प्रकोप के बाद मंदी का दौर चल रहा था और देश मे लगी कोरोना की पाबंदियों के कारण यहां श्रद्धालुओं की संख्या भी कम हो गई है. अब कोरोना का प्रकोप कम होने के कारण चैत्र नवरात्रा में अच्छी संख्या में देशभर से बाबा रामदेव जी की समाधि के दर्शनार्थ श्रद्धालुओं के रामदेवरा पहुंचने की व्यापारीवर्ग को आस है.

यहां आने वाले श्रद्धालुओं में राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र, दिल्ली,पंजाब और हरियाणा से आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या अधिक रहेगी. इसके अलावा बाबा रामदेव समाधि समिति द्वारा भी श्रद्धालुओं की अधिक भीड़ को देखते हुए व्यवस्थाएं पुख्ता कर रही है. समिति द्वारा अतिरिक्त पुजारी, सुरक्षाकर्मी और कर्मचारी लगाए जाएंगे, ताकि बाबा रामदेव जी की समाधि के दर्शनार्थ आने वाले श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की असुविधा नहीं हो.

Reporter: Shankar Dan

Trending news