New Year 2023: न्यू ईयर मनाने के लिए राजस्थान का ये जिला है जबरदस्त, होटल्स में एडवांस बुकिंग हुई शुरू
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1485594

New Year 2023: न्यू ईयर मनाने के लिए राजस्थान का ये जिला है जबरदस्त, होटल्स में एडवांस बुकिंग हुई शुरू

New Year 2023: सर्दियों का मौसम हो और ऐसे में नया साल भी करीब हो तो जैसलमेर जाने का आनंद ही कुछ और है. हर साल जैसलमेर के होटल्स, रेस्टोरेंट और रिसोर्ट में न्यू ईयर के स्वागत के लिए कई सारे आयोजन किए जाते हैं.

New Year 2023: न्यू ईयर मनाने के लिए राजस्थान का ये जिला है जबरदस्त, होटल्स में एडवांस बुकिंग हुई शुरू

New Year 2023: नया साल आने में अब बहुत कम समय रह गया है. ज्यादातर लोग नया साल मानने के लिए प्लानिंग कर रहे हैं. नया साल मनाने के लिए राजस्थान में कई बेहतरीन जगह हैं. पर्यटन नगरी जैसलमेर में ज्यादातर लोग अपना नया साल मनाते हैं.  देश-विदेश से सैलानी घूमने के लिए जैसलमेर में पहुंच रहे हैं.

पर्यटन के नजरिए से देखा जाए तो राजस्थान का जैसलमेर जिला किसी भी पहचान का मोहताज नहीं है. सर्दियों का मौसम हो और ऐसे में नया साल भी करीब हो तो जैसलमेर जाने का आनंद ही कुछ और है. हर साल जैसलमेर के होटल्स, रेस्टोरेंट और रिसोर्ट में न्यू ईयर के स्वागत के लिए कई सारे आयोजन किए जाते हैं जिससे सैलानियों को अच्छा अनुभव मिल सके. हर साल करीब लाखों की संख्या में लोग न्यू ईयर मनाने के लिए जैसलमेर पहुंचते हैं.

अगर आपने भी नया साल जैसलमेर में मनाने का निर्णय लिया है तो यहां आपको जानकारी दे दें कि न्यू ईयर मनाने के लिए कई होटल्स के साथ रिसोर्ट की बुकिंग शुरू हो चुकी है. एडवांस बुकिंग कराने का सबसे बड़ा फायदा ये है कि आपको होटल्स के लिए उस समय परेशान नहीं होना पड़ेगा. साथ ही आप ज्यादा पैसे देने से भी बच सकते हैं. 300 के करीब छोटी-मोटी होटलें और रेगिस्तान में बने रिसोर्ट जैसलमेर में हैं. 

क्यों है जैसमेर में न्यू ईयर मनाना खास 

सर्दियों के मौसम में ठंडी-ठंडी रेत के बीच कैंप फायर
डेसर्ट सफारी का उठा सकते हैं मजा
 
इसके अलावा घूमने के लिए जैसलमेर में कई जगह मौजूद हैं. जैसे- 

पटवों की हवेली
बड़ा बाग 
जैसलमेर का किला
सैम सैंड ड्यून्स
व्यास छत्री
गड़ीसर झील

इतना ही नहीं अगर आप जैसलमेर जा रहे हैं तो मखनिया लस्सी को टेस्ट जरूर करें. मोटी दही वाली ये लस्सी मेवों से भरी होती है. साथ ही इस लस्सी में किशमिश, काजू, सूखी चेरी और बादाम डला हुआ होता है. इसके अलावा मिर्ची वड़ा पूरे राजस्थान में जोधपुर संभाग का ही फेमस है. 

खबरें और भी हैं...

Bharat Jodo Yatra: भारत जोड़ो यात्रा के दौरान दौसा में जगह-जगह राहुल गांधी गो बैक के लगे स्लोगन

Old Pension Scheme in Rajasthan: क्या केंद्र सरकार बंद करने जा रही है NPS, पूरे देश में बहाल होगी पुरानी पेंशन स्कीम

फिर सुसाइड सिटी बनता कोटा, एक दिन में तीन सुसाइड अब कोचिंग में संडे होली डे जरूरी

Trending news