Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan2423225
photoDetails1rajasthan

Photos: भादवा मेले में रामदेवरा बाबा के दर्शन करने पहुंचे ओम बिड़ला, देश में खुशहाली की मांगी कामना

Jaisalmer News: लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला सोमवार को रामदेवरा के एक दिवसीय दौरे पर रहे. इस दौरान उन्होंने करोड़ों श्रद्धालुओं के आस्था के प्रतीक बाबा रामदेव जी की समाधि के दर्शन किए और भादवा मेले में शिरकत की. बिड़ला आज ढाई बजे हेलीकॉप्टर से कोटा से रामदेवरा पहुंचे. 

डेढ़ किलोमीटर की पैदल यात्रा

1/4
डेढ़ किलोमीटर की पैदल यात्रा
यहां हेलीपेड पर पहुंचने पर स्थानीय नेताओं ने उनका स्वागत किया, जिसके बाद वे डेढ़ किलोमीटर की पैदल यात्रा करते और यात्रियों से मिलते हुए बाबा रामदेव जी के समाधि स्थल पर पहुंचे. यहां उन्होंने बाबा रामदेव जी की समाधि पर प्रसाद चढ़ाया और विधिपूर्वक पूजा अर्चना की और देश में अमन, चैन और खुशहाली की कामना की. 

डालीबाई की समाधि के भी दर्शन किए

2/4
डालीबाई की समाधि के भी दर्शन किए
इस दौरान उन्होंने सांय चार बजे की आरती में भाग लिया. समाधि स्थल पर मुख्य पुजारी अरुण छंगाणी और कमल छंगाणी ने ओम बिड़ला को विधिपूर्वक पूजन करवाया और तिलक लगाकर और चरणामृत देकर पूजन करवाया. उन्होंने यहां डालीबाई की समाधि के भी दर्शन किए. 

साफा पहनाकर स्वागत

3/4
 साफा पहनाकर स्वागत
इसके बाद बिड़ला बाबा रामदेव समाधि समिति के कार्यालय में पहुंचे. यहां बाबा रामदेव समाधि समिति के पदाधिकारियों ने उनका शॉल ओढ़ाकर और साफा पहनाकर स्वागत किया. इसके बाद बिड़ला बाबा रामदेव समाधि समिति द्वारा संचालित भोजनशाला में पहुंचे . इस दौरान उन्होंने यहां उन्होंने भोजनशाला में श्रद्धालुओं को भोजन परोसा. इसके बाद उन्होंने स्वयं पंगत में बैठकर श्रद्धालुओं के साथ भोजन किया. 

ये लोग भी रहे मौजूद

4/4
ये लोग भी रहे मौजूद
इस अवसर पर ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर, जैसलमेर बाड़मेर सांसद उम्मेदाराम,पोकरण विधायक महंत प्रतापपुरी, जैसलमेर विधायक छोटूसिंह, राव भोम सिंह तंवर, जिला कलेक्टर प्रताप सिंह, पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी, जिला प्रमुख प्रताप सिंह सहित कई लोग उपस्थित रहे. गौरतलब है कि रामदेवरा में इन दिनों बाबा रामदेव जी का 640वा़ं भादवा मेला चल रहा है, जिसमें लाखों यात्री रामदेवरा पहुंचकर बाबा रामदेव जी की समाधि के दर्शन कर रहे हैं.