Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan2426536
photoDetails1rajasthan

जैसलमेर का एक ऐसा गांव, जहां रात में घर से बाहर निकलने से डरते हैं लोग

Rajasthan News: आज हम आपको राजस्थान के उस गांव के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां रात में घर से बाहर निकलने से लोग डरते हैं. यह गांव जैसलमेर जिले से लगभग 17 किलोमीटर दूर है.

रातों-रात एकदम से गायब

1/5
रातों-रात एकदम से गायब

राजस्थान के जैसलमेर में एक ऐसा गांव है, जो रहस्मयी कहलाता है. इस गांव का नाम कुलधरा है. इसको लेकर कहा जाता है कि यह गांव रातों-रात एकदम से गायब हो गया था. वहीं, अब इस गांव में रात में घरों से बाहर निकलने से डरते हैं. 

17 किलोमीटर दूर

2/5
17 किलोमीटर दूर

यह गांव जैसलमेर जिले से लगभग 17 किलोमीटर दूर है. एक वक्त की बात है इस गांव में 5000 से भी ज्यादा लोग रहते थे लेकिन अब इस गांव में सन्नाटा है. 

 

नेगेटिव एनर्जी

3/5
नेगेटिव एनर्जी

कुलधरा गांव में एक समय पर इंसानों की खूब चहल-पहल होती है लेकिन अब ये गांव खंडहर हो चुका है. कहते हैं कि इस गांव में जाते ही लोगों को एक अजीब तरह की नेगेटिव एनर्जी महसूस होती है. 

दीवान ने दी धमकी

4/5
दीवान ने दी धमकी

कुलधरा गांव में पालीवाल ब्राह्मणों रहते थे, जहां का दीवान सालिम सिंह था. ये बेहद अय्याश और क्रूर था. वहीं, इस दीवान की नजर गांव के प्रधान की बेटी पर पड़ी और उसने उससे शादी करने का प्रस्ताव रखा. वहीं, प्रधान ने इसके लिए मना कर दिया. वहीं, प्रधान को दीवान ने धमकी दी कि वह उसकी बेटी को उठा ले जाएगा. 

गांव को मिला श्राप

5/5
गांव को मिला श्राप

इसके बाद बेटी की इज्जत बचाने के लिए पूरे गांव को लोगों ने गांव खाली कर दिया और ब्राह्मण गांव को खाली करते वक्त इस गांव को श्राप देकर गए कि यह गांव दोबारा कभी नहीं बस पाएगा. इसके बाद ये गांव खंडहर बन गया. 

डिस्क्लेमर- ये लेख सामान्य जानकारी और लोगों द्वारा बताई गई कहानियों पर आधारित है, इसकी ज़ी मीडिया पुष्टि नहीं करता है.