राजस्थान: आरएसएमएम धरना दो महीने से जारी, विधानसभा चुनाव में मतदान का बहिष्कार करने की चेतावनी
Advertisement

राजस्थान: आरएसएमएम धरना दो महीने से जारी, विधानसभा चुनाव में मतदान का बहिष्कार करने की चेतावनी

राजस्थान: आरएसएमएम धरना दो महीने से जारी है. वहीं अब विधानसभा चुनाव में मतदान का बहिष्कार करने की चेतावनी दी गई है.लाईम स्टोन ढुलाई कार्य से जुड़े सभी गांवों के मतदाता मतदान नहीं करेंगे ये बात कही जा रही है.

राजस्थान: आरएसएमएम धरना दो महीने से जारी, विधानसभा चुनाव में मतदान का बहिष्कार करने की चेतावनी

रामगढ़, जैसलमेर न्यूज: जैसलमेर जिले के रामगढ़ के निकट स्थित आरएसएमएम के सामने पिछले दो माह से भी अधिक समय से धरने पर बैठे ट्रक मालिकों में उस समय रोष गहरा गया जब उन्होंने ने पुलिस के साथ बीएसएफ को ठेकेदार के ट्रकों की प्रोटेक्शन में खड़ा पाया.

वहां बीएसएफ के पहुंचने पर ट्रक मालिकों में रोष गहरा गया. ट्रक मालिकों ने पुलिस प्रशासन पर बीएसएफ को गुमराह करने का सीधा आरोप लगाया. दरअसल चुनावों के मद्देनजर पुलिस के बीएसएफ द्वारा फ्लैग मार्च किया जा रहा है. ट्रक मालिकों का कहना है कि उनमें भय पैदा करने के लिए पुलिस द्वारा बीएसएफ के जवानों को वहां रोका गया था और उसी दौरान ठेकेदार के ट्रक भी वहां से निकले.

ट्रक मालिक बचल खान ने बताया कि उनका रोजगार तो छिन ही रहा है लेकिन पुलिस व प्रशासन इस मामले को सुलझाने का कतई प्रयास नहीं कर रहे हैं. वहीं जनप्रतिनिधियों ने भी दूरी बना कर रखी है. अब हमारे पास एक ही विकल्प बचा है कि लाईम स्टोन ढुलाई कार्य से जुड़े सभी गांवों के मतदाता अपनी स्वेच्छा से मतदान का बहिष्कार करेंगे. 

ट्रक मालिक रघुनाथसिंह ने कहा कि पहले तो पुलिस ठेकेदार के ट्रकों को प्रोटेक्शन दे रही थी लेकिन आज तो बीएसएफ भी हथियारों के साथ वहां खड़ी नजर आई. अपना रोजगार छिनता देख दुखी ट्रक मालिकों ने रोजगार नहीं तो वोट नहीं के नारे लगाकर अपना रोष प्रकट किया. ट्रक यूनियन के पूर्व अध्यक्ष कंवराजसिंह जाम ने कहा कि वाजिब मांग को लेकर ट्रक यूनियन के बैनर तले ट्रक मालिकों का शांतिपूर्वक धरना बीते दो माह से भी अधिक समय से जारी है. लेकिन ठेकेदार की हठधर्मिता, आरएसएमएम व जिला प्रशासन की उदासीनता के कारण मामला सुलझता नजर नहीं आ रहा है. 

हड़ताल के कारण सरकार को प्रतिदिन लाखों का नुकसान हो रहा है. यहां प्रतिदिन 12 हजार टन लाईम स्टोन की ढुलाई होनी चाहिए लेकिन अभी मात्र 4 हजार टन प्रतिदिन ढुलाई हो रही है.

ये भी पढ़ें

राजस्थान न्यूज: बच्चों पर दादा जी जमकर चिल्लाए, पिता को पता चला तो हुई मारपीट

राजस्थान चुनाव: कांग्रेस से टिकट की मांग को लेकर इस समाज ने ठोकी ताल,दी ये चेतावनी

राजस्थान न्यूज: गाड़ी में सवार पूर्व चिकित्सा राज्यमंत्री बाजिया की कार दुर्घटनाग्रस्त,नीलगाय आने की वजह से हुआ हादसा

बांसवाड़ा न्यूज: संभागीय आयुक्त ने की कन्याओं की पूजा, खुद परोसा भोजन

 

 

 

 

Trending news