पोकरण: सरकारी गाइडलाइन का हो रहा उल्लंघन, खुले में फेंका जा रहा मृत गोवंश
Advertisement

पोकरण: सरकारी गाइडलाइन का हो रहा उल्लंघन, खुले में फेंका जा रहा मृत गोवंश

मृत गोवंश खुले में पड़े हैं और श्वान और अन्य पशु-पक्षी इन गोवंश को नोच रहे हैं, जिसके कारण यहां दुर्गंध बढ़ती जा रही है. 

सरकारी गाइडलाइन का हो रहा उल्लंघन

Pokaran: जैसलमेर के लाठी कस्बे में गोवंश में लंपी स्कीन बीमारी फैली हुई है और जानलेवा बीमारी के कारण लगातार गोवंश काल का ग्रास होता जा रहा है. लाठी कस्बे में प्रतिदिन गोवंश की मौत हो रही है और मृत गोवंश को दफनाने की बजाय खुले में ही डाला जा रहा है, जिसके कारण बीमारी विकराल रूप लेती जा रही है.

यह भी पढ़ें-  सावन के शुक्ल द्वितीया को उमड़ी बाबा रामदेव के श्रद्धालुओं की भीड़, जयकारों से गूंजी नगरी

मृत गोवंश खुले में पड़े हैं और श्वान और अन्य पशु-पक्षी इन गोवंश को नोच रहे हैं, जिसके कारण यहां दुर्गंध बढ़ती जा रही है. हालात यह हो गए है कि घरों में लोग भी दुर्गंध से परेशान है. खुले में मृत पशु डालने के कारण महामारी फैलने की आशंका बनी हुई है. साथ ही वातावरण में फैली दुर्गंध के कारण आमजन परेशान है.

गौरतलब है कि लाठी कस्बा पशु बाहुल्य क्षेत्र है. यहां गोवंश में लंपी स्कीन बीमारी फैली हुई और सैंकड़ों गोवंश बीमारी से ग्रसित है. आए दिन दर्जनों पशुओं की मौत हो रही है. मृत गोवंश को दफनाने की बजाय खुले में डालने के कारण संक्रमण के बढ़ने की आशंका बनी हुई है. बावजूद इसके ग्राम पंचायत लाठी कि ओर से ध्यान नहीं दे रहे हैं. कहीं यह लापरवाही ग्रामीणों के पशुओं मे माहमारी को बढ़ावा देती है.

Reporter: Shankar Dan

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Trending news