Jalore: कलेक्टर निशांत जैन ने अधिकारियों की ली बैठक, योजनाओं को लेकर दिए निर्देश
Advertisement

Jalore: कलेक्टर निशांत जैन ने अधिकारियों की ली बैठक, योजनाओं को लेकर दिए निर्देश

बैठक में कलेक्टर ने अनीमिया की रोकथाम के लिए चलाए जा रहे मिशन सुरक्षा चक्र अभियान, चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना सहित विभिन्न फ्लैगशिप योजनाओं का प्रचार-प्रसार कर अधिक से अधिक पात्र लोगों को लाभांवित करने के निर्देश दिए. 

Jalore: कलेक्टर निशांत जैन ने अधिकारियों की ली बैठक, योजनाओं को लेकर दिए निर्देश

Jalore: कलेक्टर निशांत जैन ने कहा कि राज्य सरकार की मंशा के अनुरूप फ्लैगशिप योजनाओं का लाभ पात्र लोगों को मिल सकें, इसके लिए अधिकारी आपसी समन्वय और टीम भावना से कार्य करते हुए निर्धारित लक्ष्य को तय समय सीमा में अर्जित करना सुनिश्चित करें.

कलेक्टर मंगलवार को रानीवाड़ा दौरे के दौरान ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों की बैठक लेकर विभागवार समीक्षा कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने कहा कि बिजली, पानी और सड़क सहित जन समस्याओं के त्वरित निस्तारण के लिए अधिकारी पूर्ण मनोयोग और निष्ठा के साथ ही सरकारी योजनाओं से अधिक से अधिक पात्र लोगों को लाभांवित किया जाना सुनिश्चित करें. 

बैठक में कलेक्टर ने अनीमिया की रोकथाम के लिए चलाए जा रहे मिशन सुरक्षा चक्र अभियान, चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना सहित विभिन्न फ्लैगशिप योजनाओं का प्रचार-प्रसार कर अधिक से अधिक पात्र लोगों को लाभांवित करने के निर्देश दिए. इस अवसर पर उपखंड अधिकारी प्रकाशचंद्र अग्रवाल सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे. 

बैठक के उपरांत कलेक्टर ने सीएचसी रानीवाड़ा का निरीक्षण कर प्रभारी अधिकारी से विभिन्न व्यवस्थाओं के संबंध में आवश्यक जानकारी प्राप्त करते हुए अनीमिया रोकथाम के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत आइएफए खुराक का वितरण कर आमजन को लाभांवित करने की बात कही. उन्होंने सीएचसी सेंटर पर विभिन्न वार्डों का अवलोकन करते हुए मरीजों से वार्ता कर सुविधाओं के बारे में जानकारी ली. उन्होंने सीएचसी सेंटर पर साफ-सफाई व्यवस्था को और अधिक बेहतरीन बनाने के निर्देश दिए. 

यह भी पढ़ेंः मंत्री खाचरियावास ने भाजपा पर साधा निशाना, नेताओं ने उदयपुर को बनाया पिकनिक स्पॉट

उन्होंने मुख्यमंत्री निःशुल्क दवा योजना के तहत दवाईयों का स्टॉक सुनिश्चित करने सहित मुख्यमंत्री निःशुल्क जांच योजना आदि के संबंध में आवश्यक निर्देश प्रदान दिए. इसके उपरांत शारदे बालिका छात्रावास देवपुरा का अवलोकन कर व्यवस्थाएं जांची और उपस्थित बालिकाओं से छात्रावास में मिल रही सुविधाओं के बारे में जानकारी ली. इस दौरान रानीवाड़ा उपखंड अधिकारी प्रकाशचंद्र अग्रवाल, बीसीएमओ डॉ. वासुदेव जोशी, सीएचसी प्रभारी डॉ.बाबूलाल पुरोहित सहित अन्य अधिकारी-कार्मिक साथ रहे. 

Reporter- Dungar Singh
अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Trending news