सांचोर में संयुक्त किसान मोर्चा का विरोध प्रदर्शन, अग्निपथ योजना के नाम पर BJP को घेरा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1232710

सांचोर में संयुक्त किसान मोर्चा का विरोध प्रदर्शन, अग्निपथ योजना के नाम पर BJP को घेरा

राजस्थान के जालोर के चितलवाना में संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा भारत बंद के समर्थन में विरोध प्रदर्शन किया गया. इस दौरान जिला मंत्री मकाराम चौधरी, जिला अध्यक्ष ईशरा राम बिश्नोई और आरएलपी के जालोर जिला संयोजक बाबूलाल सारण हेमागुड़ा ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा.

संयुक्त किसान मोर्चा जालोर

Sanchore: जालोर ज़िले सांचोर क्षेत्र के चितलवाना में संयुक्त किसान मोर्चा के राष्ट्रव्यापी भारत बंद के समर्थन में एसडीएम को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपकर विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान जिला मंत्री मकाराम चौधरी ने बताया कि केंद्र की मोदी सरकार ने अग्निपथ योजना के तहत युवाओं को 4 वर्ष के लिए नौकरी देकर घर भेजना युवाओं और अग्निवीरों के साथ धोखा है.

जिला अध्यक्ष ईशरा राम बिश्नोई ने बताया कि पीएम मोदी द्वारा कोई भी योजना बिना मंत्रिमंडल और संसद में चर्चा के आनन-फानन में लागू कर दी जाती है जो अलोकतांत्रिक है. विरद सिंह चौहान ने कहा कि मोदी सरकार पूंजीपति परस्त सरकार है. आम किसान ,मजदूर, युवाओं एवं गरीबों के हितों पर विचार ना कर केवल पूंजी पतियों का हित सोचती है. रिटायर्ड फौजी पूनमाराम ने बताया कि वर्तमान समय में फौज में तीन लाख के लगभग पद खाली पड़े है. सीधी भर्ती ना कर अग्निवीर बनाकर युवाओं को चार साल बाद बेरोजगार बनाया जा रहा है.

अखिल भारतीय किसान सभा के अध्यक्ष रिडमल सिंह गुंदाऊ ने स्थानीय मांगों की बात रखी और कहा कि सांचौर चितलवाना तहसील में आधे से अधिक किसानों की आदान अनुदान की राशि नहीं मिली है. इसे जल्दी किसानों के खातों में जमा करने की मांग की. जगदीश पूनिया ने टूटी हुई सड़कों का जिक्र किया कि आम लोगों के लिए आने जाने में कठिनाई हो रही है. किसान यूनियन टिकेत के अध्यक्ष धीमाराम खिलेरी ने बताया कि संघर्ष के बिना कोई उपलब्धि हासिल नहीं हो सकती. बालेरा वितरिका के अध्यक्ष केसर सिंह सरवाना ने कहा कि क्षेत्र में पीने के पानी की भयंकर समस्या है इस पर प्रशासन ध्यान नहीं दे रहा है. पेयजल संकट को देखते हुए नर्मदा नहर की वितरिकाओं में पानी छोड़ा जाए. धरने को ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन के महेंद्र कुमार, किसान नेता भागीरथ ढाका सरवाना, आसूराम चितलवाना सहित अन्य लोगो ने संबोधित किया. इस दौरान चितलवाना, सिवाड़ा, झोटडा, परावा, आकोली, भीमगुड़ा ,डूंगरी, वरणवा, झाब सहित कई गांवों के किसान मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें-  जयपुर घूमने का बना रहे हैं प्लान तो पहले पढ़ लें यह खबर, बाद में नहीं होगा पछतावा

आरएलपी के जालोर जिला संयोजक बाबूलाल सारण हेमागुड़ा ने बताया कि केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के विरुद्ध हुंकार महारैली को लेकर आरएलपी के राष्ट्रीय संयोजक और नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल आज शाम को सांचौर आएंगे. यहां पर अग्निपथ योजना के विरोध में आयोजित रैली को संबोधित करेंगे. इसके बाद देर रात को सिणधरी होते हुए बालोतरा जाएंगे.

Reporter- Dungar Singh

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news