Jalore: मनोरोग चिकित्सा जांच शिविर में 432 लोगों की हुई निःशुल्क मानसिक जांच
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1351094

Jalore: मनोरोग चिकित्सा जांच शिविर में 432 लोगों की हुई निःशुल्क मानसिक जांच

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. भजनाराम विश्नोई ने बताया कि जिला कलेक्टर निशांत जैन के निर्देशन में 19 जुलाई को सायला में आयोजित मनोरोग चिकित्सा जांच शिविर में 29 लोगों के मानसिक स्वास्थ्य की जांच की गई एवं 27 व्यक्तियों को मनोरोग दिव्यांग प्रमाण पत्र जारी किये गये. 

Jalore: मनोरोग चिकित्सा जांच शिविर में 432 लोगों की हुई निःशुल्क मानसिक जांच

Jalore: चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिले के सायला, रानीवाड़ा एवं जालोर ब्लॉक में मनोरोग चिकित्सा जांच शिविरों का आयोजन किया गया. जिसमें मनोरोग से ग्रसित व्यक्तियों की जांच की गई तथा मनोरोग दिव्यांग प्रमाण पत्र जारी किये गये.

जिला कलेक्टर निशांत जैन के निर्देशन में जिले के भीनमाल, बागोडा, सायला, रानीवाडा एवं जालोर उपखण्ड में मनोरोग चिकित्सा जांच शिविर का आयोजन किया गया. जिसमें 432 लोगों के मानसिक स्वास्थ्य की जांच की गई एवं 372 व्यक्तियों को मनोरोग दिव्यांग प्रमाण पत्र जारी किये गए. साथ ही 34 व्यक्तियों को जांच आगामी जांच के लिए उच्च चिकित्सा संस्थान में रेफर किया गया.

ये भी पढ़ें- सीएम गहलोत पहुंचे दूदू, निशाना साध केंद्र सरकार से ERCP की कर रहे मांग

जालोर जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. भजनाराम विश्नोई ने बताया कि जिला कलेक्टर निशांत जैन के निर्देशन में 19 जुलाई को सायला में आयोजित मनोरोग चिकित्सा जांच शिविर में 29 लोगों के मानसिक स्वास्थ्य की जांच की गई एवं 27 व्यक्तियों को मनोरोग दिव्यांग प्रमाण पत्र जारी किये गये. 27 जुलाई को भीनमाल में आयोजित मनोरोग चिकित्सा जांच शिविर में 27 लोगों के मानसिक स्वास्थ्य की जांच की गई एवं 27 व्यक्तियों को मनोरोग दिव्यांग प्रमाण पत्र जारी किये गये.

16 अगस्त को बागोडा में आयोजित मनोरोग चिकित्सा जांच शिविर में 112 लोगां के मानसिक स्वास्थ्य की जांच की गई एवं 112 व्यक्तियों को मनोरोग दिव्यांग प्रमाण पत्र जारी किये गये एवं 30 अगस्त को रानीवाडा में 150 लोगों के मानसिक स्वास्थ्य की जांच की गई एवं 132 व्यक्तियों को मनोरोग दिव्यांग प्रमाण पत्र जारी किये गए. साथ ही 10 व्यक्तियों को जांच आगामी जांच के लिए उच्च चिकित्सा संस्थान में रेफर किया गया. वहीं 6 सितंबर जालोर उपखण्ड में आयोजित शिविर में 114 लोगों के मानसिक स्वास्थ्य की जांच की गई एवं 74 व्यक्तियों को मनोरोग दिव्यांग प्रमाण पत्र जारी किये गए. साथ ही 24 व्यक्तियों को जांच आगामी जांच के लिए उच्च चिकित्सा संस्थान में रेफर किया गया.

उन्होंने बताया कि आगामी 19 सितबंर को आहोर उपखण्ड पर मनोरोग चिकित्सा जांच शिविर का आयोजन किया जाएगा. जिसमें मनोरोग से ग्रसित व्यक्तियां की जांच एवं प्रमाण पत्र जारी किये जाएंगे.

Reporter-Dungar Singh

 

Trending news